उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 30, 2021, 5:02 AM IST

ETV Bharat / state

सोनभद्र में सेपेरे ने एक युवक को बनाया सर्पदंश का शिकार

सोनभद्र में संदिग्ध परिस्थितियों में सर्पदंश से एक युवक की मौत का मामला सामने आया है. घटना रॉबर्ट्सगंज के नागनार हरैया गांव का है.

सेपेरे ने एक युवक को बनाया सर्पदंश का शिकार
सेपेरे ने एक युवक को बनाया सर्पदंश का शिकार

सोनभद्रः जिले के रॉबर्ट्सगंज के नागनार हरैया गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में सर्पदंश से एक युवक की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक की मौत सर्पदंश से हुई है. लेकिन परिजनों का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले एक सपेरे ने रंजिशवश घटना को अंजाम दिया है. उसने धोखे से युवक को अपने घर पर बुलाकर सांप से कटवा दिया. जिससे उसके भाई की मौत हो गई. घटना के बाद मृतक के भाई ने रॉबर्ट्सगंज कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी सपेरे पर कार्रवाई की मांग की है.

युवक के भाई कन्हैयालाल मौर्या पुत्र स्वर्गीय सिद्धनाथ मौर्या ने रॉबर्ट्सगंज कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसका छोटा भाई राकेश मौर्या को गांव का रहने वाला सपेरा भोला मदारी मछली की दावत देने के बहाने धोखे से घर बुलाकर ले गया. सपेरा भोला उनके परिवार से पहले से ही रंजिश रखता था. इसी के चलते मछली की दावत के बहाने उसके भाई को बुलाकर उसके हाथ में सांप से कटवा दिया. मृतक के भाई का कहना है कि दावत के दौरान ही राकेश ने अपने मौसेरे भाई भानू को भी बुलाया. जब भानू भोला मदारी के घर पहुंचा तो उसने देखा कि राकेश जमीन पर पड़ा छटपटा रहा है. उसने अपने मौसेरे भाई को बताया कि बोला मदारी ने उसे सर्पदंश का शिकार बना दिया है. घटना के बाद मौसेरे भाई भानू ने अन्य भाइयों को भी घटना की सूचना दी. जिसके बाद लोग फौरन राकेश मौर्या को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी. वहां पहुंचने के बाद जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें- मरीज की चली गयी जान, ड्यूटी रूम में कूलर चलाकर सोते रहे स्वास्थ्यकर्मी

मृतक के बड़े भाई कन्हैयालाल मौर्या ने बताया कि आरोपी भोला मदारी ने घर पर ही विषैले सर्प पाल रखे हैं. उन्हीं से उसके भाई राकेश को उसने कटवा दिया है. जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है. घटना के बाद संपेरा फरार हो गया है. परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details