उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 11, 2023, 6:25 PM IST

ETV Bharat / state

Sainbhadra Crime : संपत्ति के विवाद में की गई थी कल्लू की हत्या, वारदात का पर्दाफाश, 2 आराेपी गिरफ्तार

सोनभद्र के शाहगंज क्षेत्र में 7 फरवरी को कब्रिस्तान में एक किशाेर का शव मिला था. किशाेर की हत्या कर शव काे छिपाने की काेशिश की गई थी. पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश करते हुए दाेनाें आराेपियाें काे पकड़ लिया है.

पुलिस ने कल्लू की हत्या में 2 आराेपियाें काे पकड़ लिया.
पुलिस ने कल्लू की हत्या में 2 आराेपियाें काे पकड़ लिया.

सोनभद्र : जिले के शाहगंज कस्बे के पास कब्रिस्तान में 7 फरवरी को एक किशाेर का शव मिला था. परिवार के लाेगाें ने हत्या का आराेप लगाया था. पुलिस ने शनिवार काे वारदात का पर्दाफाश कर दिया. पुलिस ने वारदात में शामिल 2 लाेगाें काे गिरफ्तार किया है. किशाेर की हत्या संपत्ति के विवाद में की गई थी.

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि शाहगंज के ओड़हथा गांव के कब्रिस्तान में 7 फरवरी को क्षत-विक्षत रॉबर्ट्सगंज के अंबेडकर नगर निवासी विजय उर्फ कल्लू (13) पुत्र पप्पू राम की लाश मिली थी. शव कब्रिस्तान में मिट्टी में दबाया गया था. जानवरों ने शव के धड़ को खा लिया था. चेहरा सुरक्षित था. इसके आधार पर शव की आसानी से शिनाख्त हाे गई. पूछताछ में किशाेर की मां रीता देवी ने बताया कि 5 फरवरी को कल्लू पड़ोस में रहने वाली सोनम देवी के घर गया था. साेनम का मायका शाहगंज में है.

सोनम के घर जाने के बाद बेटा घर नहीं लौटा. मां रीता देवी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस ने जब इस मामले में विवेचना की तो पता चला कि गला दबाकर बालक की हत्या सोनम देवी के भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर की थी. पुलिस ने दोनों युवकों धनेश और उसके दोस्त सुनील गुप्ता को शाहगंज कस्बे से गिरफ्तार कर लिया. दोनों को जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कल्लू के पड़ोस की महिला सोनम के पति राजू का अपने साले धनेश से ससुराल की संपत्ति को लेकर विवाद होता रहता था. सोनम शाहगंज में अपने मृतक पिता की जमीन पर मकान बनाकर रह रही थी. इसके चलते उसका और उसके पति का उसके भाई धनेश से विवाद होता रहता था. कल्लू सोनम के शाहगंज वाले घर पर आता-जाता था. वह सोनम के पति राजू से उसके साले धनेश की बातों को बताया करता था. इससे दोनों के बीच विवाद होता था. इससे पड़ोस की महिला का भाई धनेश कल्लू से रंजिश रखने लगा. आराेपी 5 फरवरी को कल्लू को लेकर कब्रिस्तान की तरफ गए. वहां उसे गांजा पिलाया गया. जब वह नशे में हो गया काे धनेश ने अपने दोस्त सुनील गुप्ता पुत्र लक्ष्मी गुप्ता निवासी शाहगंज के साथ मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद शव को कब्रिस्तान में मिट्टी से ढंक दिया और मौके से फरार हो गए।

विवेचना के दौरान जब पुलिस ने महिला के भाई धनेश से पूछताछ की तो धनेश ने सच बता दिया. पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपी धनेश और उसके दोस्त सुनील गुप्ता पुत्र लक्ष्मी गुप्ता निवासी शाहगंज को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के सफलतापूर्वक अनावरण के लिए एसपी नेपुलिस टीम को 5000 का इनाम देने की घोषणा भी की है.

यह भी पढ़ें :कब्रिस्तान में मिला बच्चे का शव, सिर सुरक्षित और धड़ जानवरों ने खाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details