उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र : प्रत्येक शनिवार राजस्व अधिकारी निपटाएंगे भूमि विवाद

यूपी के सोनभद्र जिले के डीएम एस. राजलिंगम ने राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों को प्रत्येक शनिवार जनपद के थाना परिसर में उपस्थित रहने को कहा है. इस दौरान वहां पर आने वाली जमीन की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने का आदेश दिया है.

By

Published : Aug 8, 2020, 1:47 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

राजस्व अधिकारी भूमि विवाद का करेंगे समाधान.
राजस्व अधिकारी भूमि विवाद का करेंगे समाधान.

सोनभद्र :जिले के डीएम एस. राजलिंगम ने राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों को प्रत्येक शनिवार जनपद के थाना परिसर में उपस्थित रहने को कहा है. इस दौरान वहां पर आने वाली जमीन की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने का आदेश दिया है. जिला अधिकारी का कहना है कि कोविड-19 के चलते समाधान दिवस का भी आयोजन नहीं हो रहा है. इसके चलते आम लोगों को कोई दिक्कत न हो उसको देखते हुए यह व्यवस्था लागू की गई है.

प्रत्येक सप्ताह के शनिवार को 10 बजे से लेकर 12 बजे तक संबंधित क्षेत्रीय थाना पर राजस्व निरीक्षक क्षेत्रीय लेखपाल और थाना प्रभारी उपस्थित रहकर भूमि विवाद से संबंधित प्राप्त शिकायतों को यथासंभव उसी दिन या नियत अवधि में प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करेंगे. साथ ही प्रत्येक सप्ताह भूमि विवाद के निस्तारण की प्रगति की समेकित आख्या संबंधित उप जिलाअधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी.

इस संबंध में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने बताया कि किसान खेतों की बुवाई में लगे हुए हैं. कई बार खेतों की सीमाओं या छोटी-छोटी बातों को लेकर आपस में विवाद हो जाता है. कुछ ऐसे मामले भी संज्ञान में आ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए यह नियम लागू किया गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details