उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में निकला अजगर, मचा हड़कंप

यूपी के सोनभद्र में स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में अजगर दिखने से बुधवार की रात सनसनी मच गई. जानकारी मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया. पकड़े गए अजगर की लंबाई 12 फीट थी.

By

Published : Jul 24, 2020, 2:47 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

etv bharat
कॉलेज में निकला अजगर

सोनभद्र:जिले केचोपन थाना क्षेत्र के सिंदुरिया गांव में स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में एक 12 फीट लंबा अजगर निकलने से हड़कंप मच गया. जानकारी मिली है कि बीती रात को राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में अजगर देखा गया था. इसके बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य ने मामले की सूचना वन विभाग को दी.

सूचना पाकर रात में ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन अजगर का पता नहीं चल सका था. गुरुवार की सुबह दोबारा वन विभाग की टीम ने अजगर को खोजने की कोशिश की. कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने पाइप में छुपे अजगर को पकड़ा, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. वन विभाग की टीम ने अजगर को घने जंगलों में छोड़ दिया है.

बरसात का मौसम शुरू होते ही सोनभद्र के ग्रामीण अंचलों में विषैले जीव-जंतुओं का प्रकोप बढ़ जाता है. इस मौसम में विषैले जीव-जंतुओं और सर्पदंश की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं, जिससे ग्रामीण लोग इस मौसम में विषैले जन्तुओं से डरे-सहमे रहते हैं. बीती रात बारिश के दौरान ही चोपन के सिंदुरिया स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में कॉलेज के स्टॉफ ने अजगर को देखा, जिससे उनमें हड़कंप मच गया. तत्काल उन्होंने ओबरा वन प्रभाग की टीम को सूचना दी. टीम मौके पर पहुंची, लेकिन अजगर पाइप में घुसकर छुप गया, जिससे उसका पता नहीं चल सका और वन विभाग की टीम देर रात वापस लौट गई थी.

गुरुवार सुबह वन विभाग की टीम दोबारा एक सांप पकड़ने वाले विक्की चंद्रा नाम के युवक को ओबरा नगर से लेकर लौटी. युवक ने बहादुरी दिखाते हुए चौड़े पाइप को तोड़कर उसमें छुपे एक 12 फीट के अजगर को पकड़ लिया. युवक ने अजगर को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. वन विभाग की टीम ने पकड़े गए अजगर को ओबरा वन क्षेत्र के जंगलों में छोड़ दिया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details