उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र में साइको ब्लैकमेलर गिरफ्तार

By

Published : Jan 22, 2021, 1:27 AM IST

यूपी के सोनभद्र में पुलिस ने साइको ब्लैकमेलर को गिरफ्तार किया है. आरोपी सोशल मीडिया से दोस्ती करने के बाद लड़कियों की अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था. ब्लैकमेल से तंग आकर एक युवती ने जान भी दे दी थी.

सोनभद्र में साइको ब्लैकमेलर गिरफ्तार
सोनभद्र में साइको ब्लैकमेलर गिरफ्तार.

सोनभद्रः जिले में पुलिस ने एक ऐसे साइको ब्लैकमेलर को गिरफ्तार किया है, जो लड़कियों की अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था. शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोहरौलिया गांव में बीते नवंबर में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में पुलिस ने जब तहकीकात की और लड़की की कॉल डिटेल निकाली तो पता चला कि एक युवक अक्सर बातें करता था. इसके बाद पुलिस ने युवक से कड़ाई से पूछताछ की गई तो पता चला कि उसने मृतका विजेता कुमारी से पहले सोशल मीडिया से नजदीकियां बढ़ाई और उसके कुछ अश्लील फोटो और वीडियो बना लिए. इन फोटो और वीडियो को आधार बनाकर वह युवती से 70 हजार रुपये भी ऐंठ चुका था. जब युवती ने और पैसे देने से मना कर दिया तो वह फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा. इसके बाद लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

सोनभद्र में साइको ब्लैकमेलर गिरफ्तार
आत्महत्या के समय भी आरोपी वीडियो कॉलिंग पर था मौजूदपुलिस ने आरोपी विक्की सैनी को हरदोई जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अरोपी ने पहले मृतका विजेता कुमारी से सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती बढ़ाई और उसके अश्लील फोटो और वीडियो से उसको ब्लैकमेल करने लगा. बाद में जब युवती ने पैसे देने से मना कर दिया तो युवती को मानसिक दबाव बनाकर उसको आत्महत्या के लिए उकसाया. जब युवती ने बीते 21/22 नवम्बर 2020 को फांसी लगाकर आत्महत्या की तो आरोपी उस दौरान भी लाइव वीडियो कॉलिंग पर था. मृतका को उसने ही फांसी लगाकर जान देने के लिए उकसाया था.

कई लड़कियों को भी ब्लैकमेल करने का मिला साक्ष्य
एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि आरोपी बहुत ही शातिर है और सोशल मीडिया के जरिये कई लड़कियों की अश्लील फोटो या वीडियो बनाकर ब्लेमेल करता था. कई लड़कियों के अश्लील फोटो वीडियो उसके मोबाइल में मिले हैं. जल्द ही साक्ष्य मिलने पर अन्य मामलों ने भी कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल शक्तिनगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार करके जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details