उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र गोली कांड: पीड़ितों से मिलकर प्रियंका ने निभाया वादा

By

Published : Aug 13, 2019, 5:33 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को जनपद सोनभद्र के घोरावल थाना इलाके के उमा गांव में पहुंची. प्रशासन द्वारा रोके जाने के बाद प्रियंका ने सोनभद्र गोली कांड के पीड़ित परिजनों से मिलने सोनभद्र जाने का वादा किया था.

सोनभद्र गोली कांड पीड़ितों से मिलती प्रियंका गांधी

सोनभद्र : जिले मेंबीते 19 जुलाई को जब प्रियंका गांधी गोलीकांड में घायल हुए पीड़ितों और मृतकों के परिजनों से मिलने कुंभा गांव आ रही थीं तब प्रशासन ने उनको मिर्जापुर में ही रोक दिया था. जहां वह लगातार दो दिन तक रुकी रहीं और परिजनों से मिलने के लिए उनके गांव नहीं आ सकीं. इसके बाद प्रशासन ने कुंभा गांव से कुछ पीड़ित परिजनों को ले जाकर चुनार गेस्ट हाउस में प्रियंका से मिलवाया था.

सोनभद्र गोली कांड पीड़ितों से मिली प्रियंका गांधी.

इसके बाद प्रियंका ने उनसे वादा किया था कि वह पीड़ित परिजनों को 10 लाख रुपये का चेक और घायलों को भी मुआवजा देंगी व उनसे मिलने उनके गांव भी आंएगी और उन्होंने इस वादे को पूरा भी किया. उन्होंने घायलों को एक लाख रुपए व मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये का चेक अपने प्रतिनिधि के माध्यम से भिजवाया था.

इसे भी पढ़ें:सोनभद्र हत्याकांडः प्रियंका के दौरे से गरमाई राजनीति, कांग्रेस बीजेपी आमने-सामने

वादे को किया पूरा -
पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद प्रियंका ने कहा था कि वह उनसे मिलने उनके गांव आएंगी और उसी वादे को निभाने के लिए मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा उमा गांव पहुंची और पीड़ित परिजनों से मुलाकात किया. गांव में पहुंचते ही सबसे पहले प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार के परिजनों के बीच पहुंची और जमीन पर बैठकर ही उनसे हालचाल लिया.

इस दौरान वह गांव में इकट्ठा हुए पीड़ित परिवार के परिजनों से बात की और उनकी बात सुनी और उनको आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उनके लिए तब तक लड़ेगी जब तक उनको न्याय नहीं मिल जाता है.


Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details