उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 24, 2020, 10:49 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ETV Bharat / state

सोनभद्र : फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस ने लोगों को समझाया मास्क का महत्व

जनपद सोनभद्र में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के साथ पुलिस बल ने कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एक जागरूकता रैली निकाली.

जागरूकता मार्च करती पुलिस
जागरूकता मार्च करती पुलिस

सोनभद्र : पुलिस ने गुरुवार को कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एक जागरूकता रैली निकाली. इस जागरूकता रैली में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया. यह मार्च रॉबर्ट्सगंज के बढ़ौली चौराहे से लेकर शीतला मंदिर चौराहे तक निकाला गया. रैली में पुलिसकर्मियों ने लाउडस्पीकर की मदद से कोरोना वायरस से लोगों को बचने के संदेश दिए.

सोनभद्र पुलिस ने गुरुवार को राबर्ट्सगंज में कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एक जागरूकता मार्च निकाला. इस मार्च में पुलिसकर्मियों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी मौजूद थे. लोगों से लाउडस्पीकर के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का महत्व बताया और प्रयोग करने की अपील की. बता दें कि सोनभद्र में कोरोना पीड़ितों के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिले में कुल मरीजों की संख्या 361 हो चुकी है. बढ़ते हुए मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोनभद्र के सभी नगरीय क्षेत्रों में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है और नगरीय क्षेत्रों में सभी दुकाने बंद हैं. यह लॉकडाउन आगामी रविवार 26 जुलाई तक रहेगा.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोनभद्र पुलिस कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसके लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क और सैनिटाइजर के प्रयोग की अपील की जा रही है. मास्क ना पहनने पर लोगों का चालान किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसी एसएमएस के नियम के बारे में जागरूक करने के लिए पुलिस ने मार्च निकाला है. एसएमएस यानि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर. पुलिस पूरा प्रयास कर रही है कि जिले में कोरोना का संक्रमण फैलने पाए इसके लिए लोगों को मास्क लगाने बार बार हाथ धुलने के बारे में बताया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details