उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: गैंगस्टर के घर पुलिस ने चस्पा की कुर्की की नोटिस

यूपी पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत इस समय हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की गिरफ्तारी और उनकी संपत्तियों की कुर्की की जा रही है. इसी के तहत सोनभद्र में रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र में राजन सिंह नाम के गैंगस्टर के घर पर पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया. पुलिस का कहना है कि मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में संपत्ति कुर्क की जाएगी.

By

Published : Aug 10, 2020, 8:52 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

Sonebhadra news
मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में संपत्ति कुर्क की जाएगी.

सोनभद्र:कानपुर कांड के बाद प्रदेश के सभी जनपदों की पुलिस ने अपने-अपने जिलों में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही साथ अपराध द्वारा अर्जित संपत्तियों को कुर्क करने का अभियान चलाया है. इसी क्रम में सोनभद्र पुलिस ने कुछ दिन पहले रेणुकूट के पूर्व चेयरमैन अनिल सिंह की संपत्ति को कुर्क कराया है. अनिल सिंह इस समय जेल में बंद हैं. वहीं रॉबर्टसगंज थाना इलाके के बिचपई के रहने वाले गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ राजन सिंह के घर पर सोमवार को पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया. पुलिस का कहना है कि मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में संपत्ति कुर्क की जाएगी.

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में होगी कुर्की

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने सोमवार को जिलाधिकारी ने बीपचई के रहने वाले गैंगस्टर आरोपी जितेंद्र उर्फ राजन सिंह की अचल संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है. आरोपी के बिचपई स्थित मकान, बिल्ली मारकुंडी और रौप की जमीन को मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस कुर्क करेगी. गैंगस्टर आरोपी जितेंद्र सिंह के खिलाफ जनपद में लगभग 10 गंभीर अपराध के मुकदमे दर्ज हैं. इसमें हत्या अवैध वसूली सहित कई संगीन आरोप हैं. जिला प्रशासन ने राजन सिंह की एक करोड़ 8 लाख रुपये की अचल संपत्ति को चिन्हित किया है, जिसको कुर्क किया जाएगा.

कोतवाली प्रभारी अंजनी राय ने बताया

इस संबंध में रॉबर्ट्सगंज कोतवाली प्रभारी अंजनी राय ने बताया कि जितेंद्र उर्फ राजन सिंह के घर पर आज नोटिस चस्पा कर दी गई है. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कल इसकी अचल संपत्तियों की कुर्की की जाएगी. इसमें इसका बिचपई में स्थित मकान, रौप व मारकुंडी में स्थित जमीन को कुर्क किया जाएगा. आरोपी राजन सिंह के ऊपर 10 मुकदमे दर्ज हैं. डीएम की तरफ से कुर्की का आदेश मिल गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details