उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारी सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार, सपा कार्यालय छावनी में तब्दील

By

Published : Dec 19, 2019, 6:14 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र और हमीरपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. सोनभद्र में पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया.

etv bharat
CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार.

सोनभद्र: सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट और अन्य मुद्दों पर गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इसे देखते हुए समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सुबह से ही पुलिस बल को तैनात कर दिया गया. उसके बावजूद सपा कार्यकर्ता प्रशासन की आंखों मे धूल झोंकते हुए धीरे-धीरे जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए. यहां पर उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए और जमकर प्रदर्शन किया.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार.

सपा कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी सदर को अपना ज्ञापन सौंपा. हालांकि इसके बाद भी कार्यकर्ता नहीं मानें और धरने पर बैठ गए. पुलिस ने धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया.

हमीरपुर सपा कार्यालय छावनी में तब्दील

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने के मंसूबे पुलिस की सख्ती के आगे धरे के धरे रह गए. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया. साथ ही जिला प्रशासन द्वारा उन्हें प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी गई. जिस कारण प्रदर्शन में शामिल होने के लिए कार्यकर्ता भी नहीं पहुंचे. हालांकि, लखनऊ में माहौल खराब होने के बाद शांतिपूर्वक धरने पर बैठे सपा के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए बाहर जाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें कार्यालय से बाहर निकलने नहीं दिया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details