उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 26, 2019, 12:57 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

सोनभद्र: जिला अस्पताल में भीड़ ने की पॉकेटमार की पिटाई

यूपी के सोनभद्र के राबर्ट्सगंज में स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में एक पॉकेटमार रंगे हाथ पकड़ाया. भीड़ ने पॉकेटमार की जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान डायल 100 को कई बार फोन करने के बावजूद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची.

पकड़ा गया पॉकेटमार

सोनभद्र: राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी में स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में बुधवार को एक पॉकेटमार की भीड़ ने जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान जिला अस्पताल में तैनात होमगार्ड मूक दर्शक बनकर भीड़ में शामिल रहे. यूपी डायल 100 को फोन करने पर भी जब पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, तो भीड़ ने पॉकेटमार को छोड़ दिया.

जिला संयुक्त अस्पताल में रंगे हाथ पकड़ाया पॉकेटमार.

पुलिस न आने पर पॉकेटमार को छोड़ा
नक्सल प्रभावित सोनभद्र में गरीब आदिवासी मरीज अत्यधिक संख्या में रहते हैं. लेकिन जिला संयुक्त अस्पताल में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने की वजह से आए दिन मरीज पॉकेटमारों का शिकार होते हैं. राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी में स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में बुधवार को एक पॉकेटमार को भीड़ ने रंगे हाथ पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान जिला अस्पताल में तैनात होमगार्ड मूक दर्शक बनकर भीड़ में शामिल रहे. यूपी डायल 100 को कई बार फोन किया गया पर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, तो भीड़ ने पॉकेटमार को छोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें-बिजली विभाग के तुगलकी फरमान के खिलाफ सपाइयों का प्रदर्शन

जिला अस्पताल में इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है, जिसको देखते हुए अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है और जगह-जगह होमगार्डों की तैनाती की गई. इसके बावजूद जिला अस्पताल में पॉकेटमारी की घटना पर लगाम लगती नजर नहीं आ रहा है. इन सभी घटनाओं को देखते हुए तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने पुलिस चौकी की स्थापना करते हुए एक चौकी इंचार्ज की नियुक्ति का आदेश दिया था लेकिन जिला अस्पताल प्रशासन अभी तक पुलिस चौकी के लिए भवन नहीं दे सका है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details