उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुष्कर्म वही लोग करते हैं, जिनको घर से शिक्षा नहीं मिलती: सोसो शाइजा

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सोसो साइजा पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने जनपदस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक भी की. देश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि दुष्कर्म वही लोग करते हैं, जिन्हें घर से शिक्षा नहीं मिलती है.

By

Published : Dec 13, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

etv bharat
राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सोसो साइजा पहुंची सोनभद्र.

सोनभद्र: राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सोसो साइजा एक दिवसीय दौरे पर सोनभद्र पहुंची. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी सहित जनपदस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर महिलाओं और बालिकाओं से संबंधित जानकारियां प्राप्त की. साथ ही जिला अस्पताल सहित कई अन्य स्थानों पर भी निरीक्षण भी किया. वहीं ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि यहांं अधिकारी पूरी तन्मयता से काम कर रहे हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सोसो साइजा.

तन्मयता से काम कर रहे हैं जिले के अधिकारी
इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में सभी जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक किया है. यह पाया है कि वह बहुत अच्छी तरह तन्मयता से काम कर रहे हैं. वह तन्मयता से ही नहीं बल्कि हृदय से सोनभद्र के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं, इसलिए मैं उनका वास्तविक अभिनंदन करूंगी.

सोसो साइजा ने अस्पतालों का निरीक्षण करने के बाद कहा
मैंने दो अस्पतालों का निरीक्षण किया. डॉक्टर बहुत अच्छी तरीके से अपने कर्मचारियों के साथ कार्य कर रहे हैं. लेकिन जिला अस्पताल में और अधिक डॉक्टरों की आवश्यकता है. बच्चों के लिए अच्छी सुविधाएं हैं, लेकिन अस्पतालों में भीड़ ज्यादा हो जाती है. मरीजों की संख्या ज्यादा रहती है, इस लिहाज से स्टाफ की और भी आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ें- सोनभद्र: लेखपालों का प्रदर्शन जारी, मांगें पूरी न होने पर करेंगे विधानसभा का घेराव

दुष्कर्म पर कड़ा कानून बनना चाहिए
देश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि दुष्कर्म वही लोग करते हैं, जिन्हें घर से सिखाया नहीं जाता. इसलिए इसके विषय में परिवार से शिक्षा मिलनी चाहिए और कानून को कड़े किए जाने की आवश्यकता है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details