उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौवों की मौत ने बढ़ाई बर्ड फ्लू की आशंका, सतर्क रहने के निर्देश

सोनभद्र के डाला के इलाके में कई कौवों की मौत के बाद बर्ड फ्लू की आंशका बढ़ गई है. इलाके में लगभग 7-8 कौवे मृत मिले हैं. वन विभाग और डॉक्टरों की टीम जांच में जुटी हुई है.

By

Published : Jan 7, 2021, 9:50 AM IST

sobhadra news
सोनभद्र में कौवों की मौत.

सोनभद्र: जिले के डाला इलाके में बुधवार को कई कौवों की मौत हो गई. आशंका जतायी जा रही कि बर्ड फ्लू के कारण कौवों की मौत हुई है. सूचना मिलने पर वन विभाग और डॉक्टरों की टीम मौंके पर पहुंची गई, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. डाला क्षेत्र के चढ़ाई, चूड़ी गली, बाड़ी और चौकी परिसर स्थित हनुमान मंदिर के पास एक-एक कर लगभग 7-8 कौवे मृत मिले.

डाला चढ़ाई निवासी अरुण सिंह के घर के पास ही अचानक एक कौवे की मौत हो गई. स्थानीय संजय और राजेश ने बताया कि डाला पुलिस चौकी परिसर स्थित मंदिर के पास भी एक कौआ मृत मिला. कई स्थानों पर कौवों की मौत होने से क्षेत्र में बर्ड फ्लू का खतरा मंडरा रहा है. प्रभागीय वनाधिकारी प्रखर मिश्रा ने टीम भेजने और मामले की जांच कराने की बात कही है.

पशु चिकित्साधिकारी ने सावधानी बरतने की दी सलाह
पशु चिकित्साधिकारी डॉक्टर सत्यप्रकाश ने कहा कि कौवों की मौत होने की जानकारी मिली है. बर्ड फ्लू मुर्गे समेत अन्य पक्षियों में पाया जाता है. अगर ऐसा होता तो अन्य पक्षी भी मरते हैं. फिलहाल डॉक्टर्स जांच कर रहे हैं. लोग सावधानी बरतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details