उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: तीन लेखपालों के निलंबन पर लेखपालों का धरना प्रदर्शन

By

Published : Jun 11, 2019, 10:54 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

राबर्टसगंज तहसील परिसर में भारी संख्या में लेखपालों ने धरना प्रदर्शन किया. सभी लेखपाल अपने तीन साथियों के निलंबन की बहाली की मांग कर रहे थे. वहीं एसडीएम ने जांच के बाद ही बहाली की प्रक्रिया पूरी होने की बात कही.

तीन लेखपालों के निलंबन पर लेखपालों का धरना प्रदर्शन

सोनभद्र: राबर्टसगंज तहसील परिसर मेंं लेखपालों ने तीन साथियों की निलंबन की बहाली को लेकर धरना प्रदर्शन किया. लेखपालों की मांग है कि उनके अकारण निलंबन को वापस लिया जाए. वहीं एसडीएम ने लेखपालों के पदााधिकारियों को बुलाकर बातचीत कर बताया कि निलंबन वापसी की एक प्रक्रिया होती है,जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

तीन लेखपालों के निलंबन पर लेखपालों का धरना प्रदर्शन
  • उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले मंगलवार को जनपद के लेखपालों अपने तीन के निलंबन बहाली को लेकर धरना प्रदर्शन किया.
  • लेखपालों की लगातार मांग रही है कि अकारण हुए निलंबन को वापस लिया जाय.
  • वहीं प्रदर्शन कर रहे लेखपालों के मामले को बढ़ता देख सदर एसडीएम ने लेखपाल के पदाधिकारियों से बातचीत की.

जानिए क्यों हुआ तीन लेखपालों का निलंबन.....

  • विगत दिनों में परसोई धाम के चबूतरे के झगड़े को लेकर एक मुस्लिम वृद्ध की कुछ नाबालिक बच्चों ने मार-मार कर हत्या कर दी थी. जिसमें पुलिस विभाग पर कोई कार्रवाई न करते हुए लेखपाल सुदर्शन सिंह को सस्पेंड कर दिया गया था. इसे संघ गलत मानते हुए बहाली की मांग कर रहा है.
  • प्रभा कुमारी लेखपाल जिनकी शिकायत लोकसभा चुनाव में एक बीएलओ ने की थी. बीएलओ का आरोप था कि बूथ का निर्माण समय से नहीं किया गया था. वहीं लेखपालों का कहना है कि 19 मई को चुनाव था 18 मई की शाम को बूथ का निर्माण हो चुका था.
  • वहीं अवधेश दुबे पर गलत तरीके से निवास प्रमाण पत्र जारी करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है.

हमारे तीन लेखपालों सुदर्शन सिंह, प्रभा कुमारी और अवधेश दुबे को अकारण संस्पेंड कर दिया गया है. बार-बार अधिकारियों के समक्ष मामला रखने के बाद भी इनकी बहाली नहींं की जा रही है. इसीलिए हमलोग धरने के माध्यम से अपनी मांगों को मनवाएंगे. अगर निर्दोष है तो बहाल किया जाय,अगर दोषी है तो सिद्ध किया जाय कि किस स्तर पर दोषी है.

तेज प्रताप सिंह , लेखपाल संघ सचिव

लेखपालों के पदाधिकारियों से वार्ता हुई है. उनको बताया गया है कि निलंबन वापसी की एक प्रक्रिया होती है,जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

यमुना धर चौहान, उप जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details