उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: बलिया पत्रकार हत्याकांड पर पत्रकारों ने सीएम के नाम दिया ज्ञापन

By

Published : Aug 26, 2020, 5:23 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

यूपी के बलिया में पत्रकार की गोली मारकर हत्या करने को लेकर सोनभद्र जिले के पत्रकारों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा. पत्रकारों ने मांग की है कि मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि मिले.

जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते पत्रकार
जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते पत्रकार

सोनभद्र: बलिया में पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले को लेकर जनपद के पत्रकारों ने जिला अधिकारी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें मांग की गई कि मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए. साथ ही एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए. वहीं पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखा जाए और पत्रकार हित के लिए कानून बनाया जाए.

पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन
जनपद के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया व डिजिटल मीडिया के पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर जिला अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन के माध्यम से मांग किया कि पत्रकारों के हितों को सरकार ध्यान में रखे. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है.

बिगड़ी यूपी की कानून व्यवस्था
अब प्रदेश में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं, जिसका परिणाम सोमवार को देखने को मिला, जहां जनपद बलिया से सपना थाना क्षेत्र के रहने वाले पत्रकार रतन सिंह को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पत्रकारों ने मांग की कि सरकार पत्रकार के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी दे. साथ ही पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाए, जिससे समाज का चौथा स्तंभ निडर होकर पत्रकारिता कर सके.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details