उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोवर्धन पूजा : हवन कुंड में डाला सिर और खौलते दूध से किया स्नान, पुजारी का चमत्कार या कोई शक्ति

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 14, 2023, 5:30 PM IST

सोनभद्र में गोवर्धन पूजा (Govardhan Puja in Sonbhadra) के दौरान पुजारी के चमत्कार (Miracle of Priest in Sonbhadra) देखकर लोग दंग रह गए. पुजारी ने कभी अपना सिर तो कभी अपना पैर हवन कुंड में डाल दिया. यही नहीं पुजारी ने खौलते दूध से स्नान भी किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोनभद्र में गोवर्धन पूजा के दौरान पुजारी के चमत्कार

सोनभद्र:मारकुंडी घाटी में यादव समाज की तरफ से मंगलवार को गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया. पूजा करवा रहे पुजारी ने इस दौरान अग्निकुंड में अपना सिर डाल दिया. यही नहींं, पुजारी ने खौलने दूध से स्नान भी किया. जब इस चमत्कार के बार में पुजारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से इन कार्यों को करने से उन्हें कोई हानि नहीं पहुंचती है. उन्हे भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है. पुजारी ने 2024 के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वर्ष 2024 में लोकसभा चुनावों में सरकार बदलने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि आगामी वर्ष में कुछ आपदाएं भी आ सकती हैं.

मारकुंडी घाटी में स्थित वीर लोरिक पत्थर स्थल पर प्रत्येक वर्ष दीपावली के बाद गोवर्धन पूजा का आयोजन यादव समाज की तरफ से किया जाता है. इस आयोजन में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है. इस दौरान पुजारी कई तरह की आश्चर्यजनक चीजे भीं पूजा के दौरान करते हैं. पुजारी राजेन्द्र बाबा ने पूजा के बाद खौलते दूध से स्नान किया. साथ ही उसने कभी अपना सिर हवन कुंड में डाला तो कभी वह खुद भी हवन कुंड में उतर गया. इस तरह के चमत्कार दिखाने के बावजूद पुजारी को कोई नुकसान नहीं हुआ. पुजारी राजेन्द्र बाबा ने बताया कि भगवान की कृपा से उसके पास कुछ ऐसी शक्तियां हैं, जिससे उसका कुछ भी नुकसान नहीं होता है. उस पर परमात्मा की कृपा है.

पुजारी राजेन्द्र बाबा ने वर्ष 2024 के लिए कई भविष्यवाणी भी कीं. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार बदलने की संभावना नहीं लगती. सरकार के कार्यों की वजह से जनता अभी सरकार का समर्थन कर रही है. अगर उन्हें हटा दिया जाए तो सरकार बदल भी सकती है. पुजारी ने कहा कि आगामी वर्ष में प्राकृतिक आपदाएं और बीमारियों के साथ महामारी भी अपना असर छोड़ सकती है. पुजारी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदाओं से काफी नुकसान होगा. कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी.

यह भी पढ़ें:मिलिए बनारस की गूगल गर्ल से: 9 साल की इस बच्ची की नॉलेज से आप भी चौक जाएंगे, एक बार जो पढ़ लिया कभी नहीं भूलती

यह भी पढ़ें:मिलिए कानपुर के नन्हे प्रोफेसर से, 10 वीं में पढ़ते हैं, यूनिवर्सिटी में पढ़ाते हैं, सिविल सेवा परीक्षा के लिए भी देते हैं टिप्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details