उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व बीएसपी मंत्री ने स्मारक घोटाले से खुद को बताया दूर, पीडब्ल्यूडी के शामिल होने की कही बात

पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने स्मारक घोटाले में जो आदेश मायावती को पैसा वापस करने का दिया है. उससे उनका कोई लेना देना नहीं है. पूर्व मंत्री ने कहा वो उस समय खनिज विभाग के मंत्री थे और स्मारक निर्माण में पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभाग शामिल हैं.

By

Published : Feb 12, 2019, 11:49 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

पूर्व बीएसपी मंत्री ने स्मारक घोटाले का किया खुलासा.

सोनभद्र: गौतम बुद्ध का है पैगाम मानव-मानव एक समान नशा मुक्त समाज बनाना है शिक्षा रूपी अमृत अपनाना है. इसी लक्ष्य को लेकर विगत सोनभद्र में 20वीं मऊ महोत्सव का आयोजन विजयगढ़ दुर्ग के पास मऊ कला गांव में किया गया. इस दौरान महोत्सव का आयोजन समिति के संयोजक का कहना है कि गौतम बुद्ध के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए यह मऊ महोत्सव पिछले 20 वर्षों से आयोजित हो रहा है. जिसका उद्देश्य सिर्फ नशा मुक्त समाज बनाना है. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबूराम कुशवाहा ने प्रेस वार्ता से दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने स्मारक घोटाले में जो निर्णय मायावती को पैसा वापसी का दिया है. उससे उनका कोई लेना-देना नहीं है. वह खनिज विभाग मंत्री थे और स्मारक निर्माण में पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभाग शामिल है.

पूर्व बीएसपी मंत्री ने स्मारक घोटाले का किया खुलासा.

जनपद सोनभद्र मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र मऊ कला गांव में विगत 20 वर्षों से लगातार भगवान बुद्ध के स्थान पर मऊ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमे देश के माने जामे नेताओ ने आकर आपमे विचार प्रस्तुत किया है. आज मऊ महोत्सव में जन अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा पहुंचे. इस दौरान महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक का कहना है कि गौतम बुद्ध के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए यह मऊ महोत्सव पिछले 20 वर्षों से आयोजित हो रहा है, जिसका उद्देश्य सिर्फ नशा मुक्त समाज बनाना है और गौतम बुद्ध का पैगाम मानव मानव एक समान और नशा मुक्त समाज बनाना है शिक्षा रूपी अमृत अपनाना है.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबूराम कुशवाहा ने प्रेस से वार्ता के दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने स्मारक घोटाले में जो निर्णय मायावती को पैसा वापसी का दिया है उससे उनका कोई लेना देना नहीं है. वह खनिज विभाग मंत्री थे और स्मारक निर्माण में पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभाग शामिल हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है खासतौर पर यूपी में कल से कांग्रेस से प्रियंका गांधी के आने से राजनीतिक उथल-पुथल बढ़ गई है.

वहीं मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे की नही सवाल पर बताया कि वे बड़े नेता हैं, लेकिन मीडिया गरीब जनता के विषय में बात करें कि दो करोड़ लोगों को रोजगार मिले कि नहीं मिले, डीजल पेट्रोल सस्ते हुए कि नहीं हुए,लोगो के खाते में 15 लाख गए कि नहीं गए ऐसा तमाम प्रश्न है जिसे उठाना चाहिए.

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि 3 साल पुरानी पार्टी है. अभी हम तैयारी कर रहे हैं. जहां हमारी तैयारी अच्छी होगी वहां से चुनाव पार्टी लड़ेगी और कांग्रेसी या किसी पार्टी से जन अधिकार पार्टी अभी गठबंधन करने की कोई बात नहीं चल रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details