उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: खनन माफियाओं ने दी वन दरोगा को धमकी, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में अवैध खनन कर्ताओं ने एक वन दरोगा को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. धमकी मिलने के बाद वन दरोगा ने एफआईआर दर्ज कराई है. दरोगा के मुताबिक खनन माफिया चोरी-छिपे अवैध खनन में जुटे रहते हैं, जिसकी रोक करने पर खनन माफियाओं ने उसे धमकाया है.

By

Published : Feb 12, 2020, 12:22 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

etv bharat
अवैध खनन कर्ताओं पर कि जाएगी जांच.

सोनभद्र:जिलेके गुरमा चोपन रेंज के वन दरोगा को खनन कर्ताओं की धमकी मिलने पर एक ओर जहां वन विभाग में हड़कंप मच गया. वहीं अपने विभागीय अधिकारियों से बातचीत करने के बाद वन दारोगा ने 15 लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया है.

खनन माफियाओं ने दी वन दरोगा को धमकी

जान से मारने की दी गई धमकी
वन दरोगा का आरोप है कि फोन करके खनन माफियाओं की तरफ से उनको जान से मारने की धमकी दी गई है. दरअसल 2019 के दिसंबर माह में एक वन दारोगा का संदिग्ध परिस्थितियों में रोड के किनारे शव मिला था, जिसके बाद वन दारोगा के घर वालों ने खनन कर्ताओं पर हत्या करने का आरोप लगाया था.

अवैध खनन में जुटे खनन माफिया
जनपद सोनभद्र खनिज पदार्थों की वजह से जाना जाता है, जिसमें बालू, पत्थर सहित कई अन्य खनिज पदार्थ शामिल है. वर्तमान समय में खनन बंद है, जिसकी वजह से खनन माफिया चोरी-छिपे अवैध खनन में जुटे रहते हैं. गुरमा चोपन रेंज के वन दारोगा का कहना है कि अपने क्षेत्र में पूरी तरीके से सक्रिय हूं, जिसकी वजह से खनन माफियाओं के द्वारा मुझे धमकाया गया है और जान से मारने की धमकी दी गई है.

इसे भी पढ़ें-सोनभद्रः मूलभूत सुविधा न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

थाना चोपन में एक वन दारोगा ने तहरीर दी कि उनके द्वारा अवैध खनन की बालू लदी ट्राली को पकड़ने गए तो लोगों ने इस काम की वजह से उन को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. साथ ही उन्होंने जिसके खिलाफ धमकी देने की सूचना दी है. उनके खिलाफ मुकदमा लिखा गया है. इसकी जांच की जाएगी और जो भी इसमें दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
-आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details