उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: एनआरएचएम कायाकल्प की टीम ने जिला चिकित्सालय का लिया जायजा

By

Published : Oct 10, 2019, 1:03 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में नई दिल्ली से एनआरएचएम की कायाकल्प की पांच सदस्यीय टीम पहुंची. टीम ने जिला अस्पताल में साफ सफाई का निरीक्षण किया और वार्डों में जाकर व्यवस्था का भी जायजा लिया.

कायाकल्प की पांच सदस्यीय टीम सोनभद्र पहुंची.

सोनभद्र: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की कायाकल्प टीम जिला चिकित्सालय में निरीक्षण करने पहुंची. इस दौरान टीम ने साफ-सफाई सहित अस्पताल परिसर के सभी वार्डों का निरीक्षण किया. वहीं इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी मरीजों के इलाज के दौरान होने वाली साफ-सफाई के विषय में जानकारी ली.

कायाकल्प की पांच सदस्यीय टीम सोनभद्र पहुंची.

कायाकल्प की पांच सदस्यीय टीम सोनभद्र पहुंची

जिले में बुधवार को नई दिल्ली से एनआरएचएम की कायाकल्प की पांच सदस्यीय टीम पहुंची. टीम ने जिला अस्पताल में साफ सफाई का निरीक्षण किया और वार्डों में जाकर व्यवस्था का भी जायजा लिया. इसके बाद पांच सदस्यीय टीम ने जिला अस्पताल के लैब में जाकर कर्मचारियों से पूछताछ की और निर्देश दिए. टीम ने कर्मचारियों द्वारा साफ सफाई में की जा रही लापरवाही पर नाराजगी भी जताई. सीएमएस को अस्पताल परिसर को साफ रखने वह मरीजों के इलाज के दौरान साफ-सफाई बरतने के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें:- मथुरा: सरकारी अस्पताल में मरीजों की हालत देख चौंक गए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

हम लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार में स्वच्छता संबंधी निरीक्षण करने के लिए नियुक्त किया है. उसी क्रम में हम दो दिवसीय दौरे पर जनपद में आए हैं. इस दौरान हम जिले के प्रमुख अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे और जो भी रिपोर्ट होगी वह सीधा शासन को सौंपेंगे.
-डॉ विभोर, सदस्य राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कायाकल्प टीम

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details