उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र : नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सोनभद्र में नौकर के साथ मारपीट करने के आरोप में पिपरी नगरपंचायत अध्यक्ष समेत 8 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. अब पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है.

By

Published : Nov 29, 2020, 3:35 AM IST

पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.
पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

सोनभद्र : जिले के पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, उनके दो भाइयों और पांच अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने एक युवक के साथ मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. पीड़ित युवक का आरोप है कि पिछले 3 वर्षों से वह नगर पंचायत अध्यक्ष के यहां पर काम करता था. लेकिन बीते एक वर्ष से उसे पैसे का भुगतान नहीं किया जा रहा था. जब उसने पैसे की मांग की तो उसके साथ मारपीट की गई. पुलिस ने पीड़ित युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह है पूरा मामला
पिपरी थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 तुर्रा इलाके के निवासी युवक अरुण कुमार राव के भाई ने पिपरी थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि पीड़ित पिछले तीन वर्षों से पिपरी नगर पंचायत अध्यक्ष दिग्विजय सिंह के घर पर काम करता था. बीती 25 नवंबर को जब उसने पिछले एक वर्ष का वेतन मांगा तो नगर पंचायत अध्यक्ष के भाइयों ने उसे गोशाला पर बुलाकर उसके साथ जमकर मारपीट की और भगा दिया. पीड़ित का आरोप है कि पंचायत अध्यक्ष और उनके दो भाइयों अखिलेश सिंह और शिव प्रताप सिंह ने पैसे देने के बहाने उसको गोशाला पर बुलाया और गाली-गलौज करते हुए मारपीट की.

एससी-एसटी समेत कई धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा
पुलिस ने पीड़ित युवक अरुण कुमार राव के भाई अमरेश चंद्र राव की तहरीर पर नगर पंचायत अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, उनके दोनों भाइयों अखिलेश सिंह, शिवप्रताप सिंह और अन्य पांच लोगों रितेश सिंह, अजीत प्रमाण त्रिभुवन मौर्या, मुन्ना श्रीवास्त और मनीष आंवले के खिलाफ धारा 147, 323, 594, 506 और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में पीड़ित के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. पुलिस मामले में उचित कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details