उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: दिव्यांगों ने दिखाया मतदान में उत्साह

By

Published : May 19, 2019, 10:24 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को रॉबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में मतदान हो चुके हैं. ज्यादा गर्मी और धूप होने के बावजूद भी लोगों ने काफी उत्साह से मतदान किया. पोलिंग बूथ पर प्रशासन ने दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए खास व्यवस्था की. वहीं गर्मी से परेशान मतदाताओं के लिए पीने के पानी की व्यवस्था भी मुहैया करायी गई.

दिव्यांगों ने दिखाया मतदान में उत्साह

सोनभद्र:आदर्श प्राथमिक विद्यालय उरमौरा में बूथ संख्या 406 पर लोग मतदान करने आए. मतदान करने आए लोगों के लिए बूथ पर दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए खास इंतजाम किए गए. वहीं गर्मी में मतदाता को पानी पीने के व्यवस्था भी कराई गई थी.

इस गर्मी में मतदाता मतदान करने आये और अपने अधिकार का प्रयोग किया. ताकि अपने मनपसंद सांसद को चुन सकें और विकास हो सके. पोलिंग बूथ पर प्रशासन की तरफ से दिव्यांगों के लिए व्यवस्था की गई. वहीं लोगों का कहना है कि इस तरह की व्यवस्था पोलिंग बूथ पर पहले कभी नहीं होती थी.

दिव्यांगों ने दिखाया मतदान में उत्साह

भारी गर्मी और कड़ी धूप के बीच दिव्यांग भी मतदान करने आया 406 पर मतदान करने आए राजेश प्रसाद का कहना है कि कि मतदान महापर्व 5 वर्ष में एक बार आता है इस वजह से मैं मतदान करने आया मैंने विकास और रोजगार के मुद्दे पर मतदान किया.
राजेश प्रसाद

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details