उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: सरकारी कार्यालयों पर 25 करोड़ से अधिक का बिजली बिल बकाया

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में सरकारी कार्यालयों पर 25  करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजली बिल बकाया है. इसमें सबसे बड़े बकायेदारों में शिक्षा विभाग का कार्यालय भी शामिल है, जिसके ऊपर 12 करोड़ का बिजली बिल बकाया है.

By

Published : Nov 8, 2019, 10:13 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सरकारी विभागों में बिजली बिल का बकाया.

सोनभद्र: प्रदेश सरकार के आदेश के बाद बिजली विभाग इस समय बकाया बिल को जमा कराने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रहा है. लोगों के कनेक्शन काट कर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं जिले के सरकारी कार्यालयों पर 25 करोड़ से भी ज्यादा का बिजली बिल बकाया है, लेकिन विभाग बिल वसूलने में असहज महसूस कर रहा है.

सरकारी विभागों पर करोड़ों का बिल बकाया.

आम जनों पर कनेक्शन काटे जाने के साथ ही मुकदमे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं इस संबंध में विद्युत अधिकारियों का कहना है कि सरकारी कार्यालयों को चेतावनी दी गई है कि अगर बिल जल्द नहीं जमा किया जाता तो कनेक्शन काट दिया जाएगा.

सबसे बड़े बकायेदारों में शिक्षा विभाग का कार्यालय
जनपद में सबसे बड़े बकायेदारों में शिक्षा विभाग का कार्यालय है, जिसके ऊपर 12 करोड़ का बिजली बिल बकाया है, वहीं जल निगम कार्यालय पर 6 करोड़, स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर 4 करोड़, पुलिस विभाग कार्यालय पर एक करोड़, विकास भवन पर एक करोड़, राजस्व विभाग कार्यालय पर 20 लाख, वन विभाग कार्यालय पर 20 लाख, कलेक्ट्रेट कार्यालय पर 40 लाख सहित अन्य कई सरकारी कार्यालयों पर लाखों रुपए का बिजली बिल का भुगतान बाकी है. सरकारी कार्यालयों और अधिकारियों की लापरवाही की वजह से इनके बिल का भुगतान नहीं हो पा रहा है.

जनपद में 25 से 26 करोड़ का सरकारी विभाग कार्यालय पर विद्युत बिल बकाया है. इसमें जनपद में सबसे बड़े बकायेदारों में शिक्षा विभाग कार्यालय है, जिसका 12 करोड़ का बकाया है और अन्य कई प्रमुख विभागों के कार्यालयों पर भी करोड़ों रुपये बकाया हैं. इन लोगों को अंतिम नोटिस भेज दी गई है, अगर इस बार बिल का भुगतान नहीं किया गया तो इनका कनेक्शन काट दिया जाएगा.
-एस के सिंह, अधिशासी अभियंता

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details