उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: सरकारी विभागों पर करोड़ों का बकाया विद्युत बिल, कटेगा कनेक्शन

सोनभद्र जिले के सरकारी विभागों पर करोड़ों रुपये का विद्युत बिल बकाया है. विद्युत विभाग ने बिजली बिल के साथ सरकारी विभागों को चेतावनी नोटिस भी भेज दिया है. मार्च तक बिल जमा करने का समय दिया है.

By

Published : Mar 28, 2019, 10:38 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सरकारी विभागों पर बकाया विद्युत बिल.

सोनभद्र: जिले में सरकारी विभाग के लंबे समय से बिजली का बिल न जमा करने की वजह से कई विभागों के पास करोड़ों रुपये से ज्यादा का बिल बकाया हो गया है. इसकी वजह से विद्युत विभाग का कहना है कि हमने सभी विभागों को लेटर जारी कर विद्युत बिल के साथ वार्निंग दे दी है. जो विभाग मार्च तक विद्युत बिल का भुगतान नहीं करते हैं उनका विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा.

सरकारी विभागों पर बकाया विद्युत बिल.

जिले के अधिशासी अभियंता ने बताया कि सरकारी विभागों में लगभग दस करोड़ रुपये का विद्युत बिल बकाया है. इसमें से सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग पर 4.5 करोड़, जिला प्रशासन के पास लगभग एक करोड़, विकास भवन के पास 90 लाख, पुलिस विभाग के पास एक करोड़ और चिकित्सा विभाग के पास 1 करोड़ 10 लाख रुपये का विद्युत बिल बकाया है.

सभी विभागों के पास विद्युत बिल के साथ पत्र और चेतावनी लेटर भेजा जा चुका है. मार्च तक सरकारी विभाग बकाया विद्युत बिल का पेमेंट नहीं करते हैं, तो उनके कनेक्शन काट कर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details