उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: चुर्क रेलवे स्टेशन से इलेक्ट्रिक इंजन का हुआ ट्रायल

By

Published : Sep 12, 2019, 11:36 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में विद्युतीकरण के कार्यों का शुभारम्भ किया गया. इस कार्यक्रम में रेल संरक्षक आयुक्त अभय कुमार ने स्पेशल निरीक्षण यान से जांच किया और इंजन को रवाना किया.

इंजनो का किया गया ट्रायल

सोनभद्र:उत्तर मध्य रेलवे के चुनार से चुर्क तक कराए गए विद्युतीकरण के कार्यों का शुभारम्भ किया गया. रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन दानापुर के रेल संरक्षक आयुक्त पूर्वी परिमंडल (सीआरएस) अभय कुमार राय ने स्पेशल निरीक्षण यान से जांच किया और इंजन का पूजा-पाठ करने के बाद इस इंजन को रवाना किया गया.

अमिताभ कुमार डीआरएम, उत्तर मध्य रेलवे.

मौजूद रहे अधिकारी

मंडल के रेलवे प्रबंधक सहित कई अन्य उच्च रेलवे के आला अधिकारी मौजूद भी मौजूद थे. रेल मंडल प्रबंधक ने बताया कि चुर्क से चोपन तक अभी तक कोई भी विद्युतीकरण नहीं किया गया था, लेकिन अब इसे अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा. नवंबर में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रेल इंजन का संचालन चालू कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:- सोनभद्र: सदर विधायक का बयान, 'प्रेरणा ऐप का वही शिक्षक कर रहे विरोध, जिनको पढ़ाई लिखाई से नहीं मतलब'

जल्द से जल्द कार्यो को किए जाएंगे पूर्ण

उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम अमिताभ कुमार ने कहा कि चुर्क से चुनार तक रेलवे ट्रेक से सटे पेड़ों को हटाने का काम वन विभाग को सौंपा गया हैं. निजी कंपनी के अधिकारी को ओवरब्रिज और प्लेटफार्म का काम पूरा नहीं होने पर फटकार लगाई गई हैं और जल्द से जल्द कार्यो को पूरा करने का निर्देश भी दिया गया हैं. इसके साथ ही डीआरएम ने चुनाव में चोपन तक दोहरीकरण के सवाल पर कहा कि अभी इसकी कोई प्लानिंग नहीं है, क्योंकि पहाड़ी क्षेत्र होने के वजह से काफी दिक्कतें हो रही है. वहीं अहरौरा से सोनभद्र तक रेलवे लाइन के व्यावसायिक कारीडोर बनाने के लिए कार्य किया जाना हैं.

नार्थ ईस्ट द्वारा कराया गया निरीक्षण

वहीं अभय कुमार ने कहा कि चुनार से चोपन तक विद्युतीकरण का होना है ,लेकिन अभी सिर्फ चुर्क तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा किया गया है ,जिसका निरीक्षण किया जा रहा है यह कार्य नार्थ ईस्ट द्वारा कराया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details