उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 20, 2021, 8:11 PM IST

ETV Bharat / state

डॉ. संजय निषाद का BJP को अल्टीमेटम, 'आरक्षण नहीं दिया तो होगा 170 सीटों का नुकसान'

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब क्षेत्रीय पार्टियों ने खुलकर ताल ठोकना शुरू कर दिया है. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बीजेपी को चेतावनी दी है कि अगर आरक्षण नहीं मिला तो विधानसभा चुनाव 2022 में 170 सीटों का नुकसान करेंगे.

'आरक्षण नहीं दिया तो होगा 170 सीटों का नुकसान'
'आरक्षण नहीं दिया तो होगा 170 सीटों का नुकसान'

सोनभद्रः निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बीजेपी को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर निषादों को आरक्षण नहीं दिया गया तो विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी 170 सीटों का नुकसान होगा. मंगलवार को राबर्ट्सगंज के सर्किट हाउस में डॉक्टर संजय कुमार निषाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीति को अंतिम रूप दिया.

संजय कुमार निषाद ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर बीजेपी ने निषादों को अनुसूचित जाति में शामिल कर आरक्षण नहीं दिया, निषादों को ताल-घाट का पट्टा नहीं किया और मेरे ऊपर से फर्जी मुकदमे वापस नहीं लिए तो बीजेपी को चुनावों में वही नुकसान होगा जो पहले सपा, बसपा और कांग्रेस का हो चुका है.

डॉ. संजय निषाद का BJP को अल्टीमेटम

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बीजेपी को सलाह दी है कि उन्हें पार्टी डिप्टी सीएम के रूप में प्रोजेक्ट करे. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ऐसा करती है तो आगामी चुनाव में उसे जीत हासिल करने में आसानी होगी. संजय निषाद ने कहा कि वो कोई शर्त नहीं रख रहे हैं. लेकिन उनकी ये बीजेपी को सलाह है. अगर पार्टी को लगता है कि निषादों का आरक्षण देने से मुकदमे वापस करने और ताल-घाट का पट्टा करने से उन्हें लाभ होगा तो पार्टी जरूर करेगी.

डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बीजेपी को चेतावनी दी

इसे भी पढे़ं-ब्राह्मण एक जाति नहीं संस्कार है, पढ़िए मायावती के बयान पर अश्वनी चौबे ने और क्या कहा

इसके साथ ही उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर कहा कि बीजेपी सर्वदलीय बैठक बुलाकर इसे लागू करे. नहीं तो जैसे इंदिरा गांधी सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून का खामियाजा भुगतना पड़ा था. कहीं ऐसा न हो कि इस बार बीजेपी को भी उसी तरीके से खामियाजा भुगतना पड़े. वो इस कानून का विरोध नहीं करते, लेकिन इसे सर्वसम्मति से लागू करना चाहिए. ये उनकी बीजेपी को सलाह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details