उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र गोलीकांड पीड़ितों से मिले सीएम योगी, मुआवजे की राशि बढ़ाई

By

Published : Jul 21, 2019, 2:55 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए गोलीकांड मे घायल पीड़ितों को मृतकों के परिजनों का हाल जानने के लिए सीएम योगी आज सोनभद्र पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया. इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों की मुआवजा राशि भी बढ़ाए जाने की घोषणा की.

पीड़ितों से मिले सीएम योगी.

सोनभद्र: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ घोरावाल कोतवाली के उम्भा गांव पहुंचे. यहां पहुंचते ही उन्होंने घायलों और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उनका हाल जाना. इस दौरान पीड़ितों से मुख्यमंत्री से अपने मन की बताई और आरोपियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई करने के लिए कहा. वही सीएम योगी ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद उन्होंने विवादित जमीन का मुआयना किया.

पीड़ितों से मिले सीएम योगी.

बता दें कि 17 जुलाई को घोरावल कोतवाली के उम्भा गांव में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 25 लोग घायल हो गए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री ने पूरे घटनाक्रम को संज्ञान में लेते हुए पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया. साथ ही मृतक के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उम्भा गांव में पीड़ितों के लिए कई सारी सुविधाओं की घोषणा की. सुरक्षा के लिहाज से चौकी का निर्माण, जूनियर हाईस्कूल, कन्या आवासीय विद्यालय दिए जाने की घोषणा की. साथ ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा बढ़ाकर 18 लाख 50 हजार और घायलों को ढाई लाख देने की घोषणा की. सीएम योगी ने कहा कि सपा के कार्यकर्ता इस पूरे मामले को तूल देने का काम कर रहे हैं. साथ ही कांग्रेस के समय में पूरी घटना की नींव पड़ी थी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details