उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: नहर में डूबने से सगे भाई-बहन की मौत

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र में नहर में डूबने से सगे भाई-बहन की मौत हो गई. रक्षाबंधन के दिन दोनों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

By

Published : Aug 3, 2020, 10:52 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

brother and sister die due to drowning in canal
नहर में डूबने से भाई और बहन की मौत.

सोनभद्र: घोरावल कोतवाली क्षेत्र के पुरना गांव में सोमवार को नहर में डूबने से सगे भाई-बहन की मौत हो गई. रक्षाबंधन के दिन मासूम भाई-बहन की मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया. दोनों भाई-बहन राखी बांधने के लिए नहर पार कर के दूसरे गांव जा रहे थे कि इसी दौरान नहर के तेज बहाव में बहने से लड़की और उसके सगे छोटे भाई की मौत हो गई.

मौके पर पहुंची पुलिस.

पूर्व ग्राम प्रधान गोविंद सिंह ने बताया कि सुधा (10) सोमवार को घर में अपने भाइयों को राखी बांधने के बाद दोपहर बाद अपने छोटे भाई शनि (7) के साथ घर से निकली थी और धोवा नहर के उस पार अपने चाचा के घर अपने चचेरे भाइयों को राखी बांधने जाने लगी. ग्रामीणों की मानें तो नहर पार करने के दौरान सुधा और शनि पानी की धारा में बह गए. काफी देर तक जब दोनों घर लौटकर नहीं आए तो परिजन उन्हें खोजने के लिए निकले.

नहर में कुलाबा नंबर तीन पर पाइप के पास सुधा का पांव दिखाई पड़ा. परिजनों ने पानी में उतरकर उसे निकाला. परिजनों द्वारा सुधा को तत्काल बाइक से घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस को बगैर कोई सूचना दिए परिजन शव लेकर वापस लौट गए. इधर शनि की तलाश में परिजन व ग्रामीण जुटे रहे. देर शाम शनि की लाश महोखर गांव में नहर में मिली.

ये भी पढ़ें:सोनभद्र: कोरोना पॉजिटिव के 19 नए मामले आए सामने, संख्या हुई 646

उधर, घटना की जानकारी होते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार विकास पांडे और प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल राबर्ट्सगंज भेज दिया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details