उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दूल्हे पक्ष ने मांगा दहेज तो नाराज हुई दुल्हन, लौटायी बारात

सोनभद्र में सलखन ग्राम पंचायत में सोमवार की रात लड़की के दरवाजे पर आई बारात को दुल्हन ने वापस लौटा दिया. रात-भर दोनों पक्षों के बीच पंचायत चली, किंतु लड़की अपने बात पर अड़ी रही.

By

Published : May 10, 2022, 10:03 PM IST

etv bharat
दूल्हे पक्ष ने मांगा दहेज तो नाराज हुई दुल्हन, लौटायी बारात

सोनभद्र: जिले के चोपन थाना क्षेत्र के सलखन ग्राम पंचायत में सोमवार की रात को आई बारात को दहेज मांगने को लेकर विवाद शुरू हो गया. लड़के पक्ष द्वारा दहेज में ज्यादा सामान मांगा गया. इस पर लेनदेन को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया. वाद-विवाद सुनकर घर से बाहर निकलकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दी और बारात को वापस कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःबागपतः सरकारी आवास में नमाज पढ़ने और पढ़ाने वालों को नोटिस जारी

दरअसल, ढेड़ वर्ष पूर्व मो. आमीन की पुत्री आफरीन बानो का विवाह मुल्ली अहमद के पुत्र मोहम्मद मोईन के साथ 9 मई 2022 को तय हुआ था. 9 मई को बारात जब आयी तो लड़के पक्ष ने दहेज की मांग की. बताया जाता है कि लड़की के पिता ने अपने सामर्थ्य के हिसाब से उपहार में सभी समान देने के साथ मोटरसाइकिल भी खरीदी थी. इसके बाद भी लड़के की तरफ से और दहेज मांगने के साथ अपाची बाइक की डिमांड करने लगे. इस विवाद की जानकारी ग्रामीणों ने पीआरबी 112 को दी. मौके पर पीआरबी पुलिस भी मामले को शांत करते हुए लड़की को शादी करने को कहा. लेकिन लड़की ने साफ इंकार कर दिया. लड़की के इस कदम की डायल 112 ने भी सराहना की. आखिरकार दरवाजे पर आई बारात मंगलवार की अलसुबह बैरंग वापस लौट गयी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details