उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भजन गाकर बांटे पर्चे, CAA के बारे में किया जागरूक

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने दौरे के दूसरे दिन गांव में चौपाल लगाई. इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने भजन गाकर लोगों को सीएए के बारे में जागरुक किया.

etv bharat
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह.

By

Published : Feb 7, 2020, 3:14 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सोनभद्र:जिले में दौरे पर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दूसरे दिन गांव में चौपाल लगाई. इस दौरान उन्होंने लोगों के साथ भजन गाकर नागरिकता संशोधन कानून के लिए समर्थन भी मांगा. महिलाओं एवं अन्य लोगों को सीएए के समर्थन में मोबाइल नंबर से मिस कॉल भी करने की बात भी स्वतंत्र देव सिंह ने कही. उन्होंने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि सीएए कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों को प्रताड़ना से बचाए जाने के लिए बनाया गया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भजन गाकर लोगों को सीएए के बारे में किया जागरूक.

स्वतंत्र देव सिंहने सीएए के विषय में बताते हुए कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश में रहने वाले सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई, हिंदू का उत्पीड़न हुआ. इन देशों में अल्पसंख्यकों के नाते मंदिर तोड़ दिए गए. उनके बच्चों को उठा लिया गया और जबरदस्ती दूसरे से शादी करा दी गई. वह किसी तरह वहां से भागकर हिंदुस्तान में आकर जीवन व्यतीत कर रहे थे. उन्हीं के सम्मान के लिए कानून बनाया गया है.

'अन्य पार्टियां कर रहीं गुमराह'
सपा, बसपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी पार्टियां लोगों को गुमराह कर रही है कि यह कानून मुस्लिम विरोधी है और उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा. 70 सालों से कांग्रेस शासन में उन गरीबों को लाभ प्राप्त नहीं हो सका, इसलिए इस गांव के लोगों को जागरूक कराने के लिए और उन्हें सत्यता से अवगत कराने के लिए मुझे आना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: डिफेंस एक्सपो 2020 के तहत आज कई देशों से होगा करार

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि गांव के गरीब, किसान का किसी प्रकार से शोषण नहीं होना चाहिए. साथ ही कहा कि सरकार की संपूर्ण योजना गांव में ईमानदारी से पहुंचनी चाहिए, इसलिए मोदी जी और योगी जी योजनाएं ला रहे हैं. मैं चाहता हूं कि लोग अपना पेट काटकर अपने बच्चों को पढ़ाएं. आज चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री है और नाव चलाने वाले अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बने.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details