उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: भाजपा जिला अध्यक्ष और प्रांतीय परिषद सदस्य का नामांकन संपन्न

उत्तर प्रदेश में भाजपा जिलाध्यक्ष और प्रांतीय परिषद के सदस्य पद के लिए चुनाव आयोजित किया गया. इसी क्रम में बुधवार को सोनभद्र भाजपा जिला कार्यालय में नामांकन किया गया.

By

Published : Nov 20, 2019, 10:45 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

कुल 71 लोगों ने किया नामांकन.

सोनभद्र:पूरे प्रदेश में भाजपा जिला अध्यक्ष और प्रांतीय परिषद के सदस्य के लिए चुनाव कर रही है, जिसका नामांकन बुधवार को सोनभद्र के भाजपा कार्यालय में हुआ. भाजपा कार्यालय में सुबह से ही गहमागहमी रही. इन पदों के लिए कुल 71 लोगों ने नामांकन किया गया, जिसमें 51 नामांकन जिला अध्यक्ष पद और 20 लोगों ने प्रांतीय परिषद सदस्य के लिए आवेदन किया.


जिला कार्यालय में हुआ नामांकन
भाजपा संगठन का चुनाव कई महीने से चल रहा है, जिस क्रम में अभी हाल ही में सभी जिलों में मंडल अध्यक्षों की घोषणा हुई है. उसी क्रम में प्रत्येक जिले में भाजपा जिला अध्यक्ष पद के लिए और प्रांतीय परिषद सदस्य पद के लिए बुधवार को सोनभद्र भाजपा जिला कार्यालय में नामांकन हुआ.

कुल 71 लोगों ने किया नामांकन.

नामांकन के बाद अध्यक्ष की घोषणा
नामांकन के लिए वाल्मीकि त्रिपाठी को चुनाव का अधिकारी नियुक्त किया गया और भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह को सह निर्वाचन अधिकारी बनाया गया था. दोनों निर्वाचन अधिकारियों के निर्देशन में नामांकन की प्रक्रिया संपन्न कराई गई. उम्मीदवारों के नामांकन की जांच की जाएगी, जिसके बाद जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी.

बहुत ही ऊर्जावान हैं कार्यकर्ता
सह निर्वाचन अधिकारी बनाई गई भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह ने बताया कि मैं यहां चुनाव कराने के लिए आई हूं. जिले में शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव हुआ है, जनपद के कार्यकर्ता बहुत ही ऊर्जावान हैं.

इसे भी पढ़ें:-सोनभद्र: उत्तर प्रदेश खाद्य आयुक्त का निर्देश जारी, अब माह में एक दिन ही होगा 'प्रॉक्सी वितरण'

कुल 71 लोगों ने किया नामांकन
भाजपा जिला अध्यक्ष और मंत्री परिषद सदस्य के चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी बनाए गए वाल्मीकि त्रिपाठी का कहना है कि कुल 71 लोगों ने नामांकन किया है, जिसमें से 51 उम्मीदवारों ने जिला अध्यक्ष पद और 20 उम्मीदवारों ने प्रांतीय परिषद सदस्य के लिए नामांकन किया है. सभी नामांकन पत्रों की जांच चल रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details