उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बेसिक शिक्षा मंत्री का सपाइयों ने रोका काफिला, जमकर हुआ हंगामा

सोनभद्र जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री और प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के काफिले को सपा कार्यकर्ताओं ने रोक दिया. काफिला रोककर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री के सामने नारेबाजी भी की.

By

Published : Sep 19, 2021, 5:02 PM IST

सपा ने रोका बेसिक शिक्षा मंत्री का काफिला
सपा ने रोका बेसिक शिक्षा मंत्री का काफिला

सोनभद्रःजिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री और प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी के काफिले को सपा कार्यकर्ताओं ने रोक दिया. काफिला रोककर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री के सामने नारेबाजी भी की. सपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि, जिले की ज्यादातर सड़कें जर्जर हैं. जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड और डिजिटल एक्स-रे की सुविधा बंद हो चुकी है.

सपा का आरोप है कि, कोरोना काल में बंद हुए स्कूलों में फीस वसूली जा रही है, लेकिन प्रभारी मंत्री इन समस्याओं की तरफ ध्यान न देकर मात्र उपलब्धियां ही गिनाते हैं. इसी को लेकर रविवार को प्रभारी मंत्री के काफिले को रोका गया.

सपा ने रोका बेसिक शिक्षा मंत्री का काफिला

सपा के जिला सचिव प्रमोद यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के काफिले को उस समय रोक दिया. जब प्रभारी मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी सेवा समर्पण अभियान के तहत राबर्ट्सगंज ब्लड-बैंक में रक्तदान के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे.

इसे भी पढ़ें- पत्नी ले रही थी वॉटर फॉल पर सेल्फी, पति ने धक्का देकर मार दिया

इसी दौरान अचानक राबर्ट्सगंज पोस्ट ऑफिस के पास सपा कार्यकर्ता हाथ में पोस्टर और बैनर लेकर काफिले के सामने कूद पड़े और जमकर नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस ने किसी तरह सपा कार्यकर्ताओं को काबू में किया. साथ ही पुलिस ने सपा के जिला सचिव प्रमोद यादव को हिरासत में ले लिया.

सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि, सपा कार्यकर्ता हर अच्छी चीज का विरोध करते हैं. आज वह रक्तदान करने जा रहे थे, लेकिन सपा कार्यकर्ताओं ने काफिले को रोक दिया. उनकी कोई भी मांग नहीं थी, मात्र कार्यक्रम में बाधा पहुंचाना ही उनका उद्देश्य था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details