उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: प्रतिबंध के बावजूद जिला अस्पताल में MR का आवागमन जारी

सोनभद्र जिले के सरकारी अस्पतालों में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (MR) के प्रतिबंधों के बावजूद अस्पतालों में उनका आना जाना जारी है. यही नहीं ओपीडी में बैठे डॉक्टर भी मरीजों को देखने की बजाए, काम के समय एमआर की बातों को सुन रहे हैं.

By

Published : Jan 21, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

etv bharat
जिला संयुक्त चिकित्सालय में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का आवागमन जारी

सोनभद्र: जनपद के सरकारी अस्पतालों में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (MR) के प्रतिबंधों के बावजूद अस्पतालों में उनका आना जाना धड़ल्ले से हो रहा है. ताजा मामला जनपद का संयुक्त जिला चिकित्सालय परिसर का है. जहां जिस समय डॉक्टर को मरीजों को देखना चाहिए उनका हाल चाल लेना चाहिए उस वक्त वह एमआर की बातों को बड़े ही ध्यानपूर्वक सुनते दिखे.

जिला संयुक्त चिकित्सालय में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का आवागमन जारी.

गाइडलाइंस के अनुसार सरकारी अस्पतालों में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव नहीं जा सकते, लेकिन संयुक्त जिला चिकित्सालय की ओपीडी विभाग में किस प्रकार से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव डॉक्टर को दवाओं के विषय में बारीकी से बता रहे हैं और डॉक्टर्स भी इनकी बातों को बड़े ही ध्यान से सुन रहे हैं.

वहीं मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के विषय में पूछे जाने पर जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीबी गौतम का कहना है कि अभी तो हमको कोई दिखाई नहीं पड़ा. जो डॉक्टर देख रहे हैं. हम उन्हें बुलाकर बोलते हैं मरीजों को प्रायरिटी दें. खाली समय में या 2:00 बजे के बाद मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव से मिले हैं. यहां पर एमआर अलाउड नहीं है. 2:00 बजे के बाद मिल सकते हैं. वर्किंग टाइम में न मिले यह सख्त हिदायत दी गई है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details