उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन सतर्क, 19 चौकियां बनाई गईं

सोनभद्र जिला प्रशासन ने बाढ़ से निपटने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. जगह-जगह चौकियां बना दी गई हैं, स्थानीय प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है.

By

Published : Aug 26, 2020, 3:23 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

जानकारी देते अपर जिलाधिकारी.
जानकारी देते अपर जिलाधिकारी.

सोनभद्र: जिले में बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्रशासन लगातार बाढ़ प्रभावित गांवों पर निगरानी कर रहा है. हर वॉर्ड के लिए चौकियां स्थापित कर वहां पर स्थानीय प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है.

दरअसल मध्य प्रदेश में हुई भारी बारिश के चलते बाणसागर बांध का पानी खोल दिया गया है, जिससे जनपद की प्रमुख नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ा है. इसी के चलते जिला प्रशासन ने बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांवों को चिह्नित कर अलर्ट जारी कर दिया है.

जानकारी देते अपर जिलाधिकारी.

बाढ़ की समस्या से निपटने के लिए 19 चौकियां बनाई गई हैं, जहां पर तैनात सभी कार्मिकों को अलर्ट किया गया है. हालांकि अभी तक जनपद में बाढ़ की चपेट में कोई भी गांव नहीं आया है, लेकिन जिला प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए और बाढ़ की स्थिति में तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सतर्क हो गया है.

अपर जिला अधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जनपद में अभी तक बाढ़ से कोई आहत नहीं हुआ है. सोन नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. स्थानीय प्रशासन की ओर से लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है. अगर कोई बाढ़ की स्थिति पैदा होती है तो प्रशासन उससे निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क है. जिले में स्थापित की गईं सभी चौकियां अलर्ट हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details