उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 9, 2020, 3:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ETV Bharat / state

सोनभद्र: अपर खाद्य आयुक्त ने सरकारी राशन की दुकानों का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में अपर खाद्य आयुक्त ने सरकारी राशन की दुकानों का निरीक्षण किया. वहीं तीनताली मुसहर बस्ती में भ्रमण कर स्थानीय लोगों से राशन वितरण की जानकारी ली.

etv bharat
सरकारी राशन दुकानों का निरीक्षण करते अपर खाद्य आयुक्त.

सोनभद्र:जिले में अपर खाद्य आयुक्त सुनील कुमार वर्मा ने सरकारी राशन की दुकानों का निरीक्षण कर जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने खाद्यान्न वितरण की जमीनी हकीकत का जायजा भी लिया. तीनताली मुसहर बस्ती में भ्रमण कर स्थानीय लोगों से राशन वितरण के बारे में पूछा और बहुअरा एवं लोढी में कोटे की दुकान का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलापूर्ति अधिकारी को राशनकार्डों में सत्यापन कराकर अपात्र राशन कार्डों को निरस्त कराने और बचे यूनिटों का आधार सीड कराने के लिए निर्देशित किया.

एक महीने में दो बार हो रहा खाद्य वितरित
कोविड-19 के चलते प्रदेश में एक माह में दो बार खाद्यान्न पदार्थ वितरित किए जा रहे हैं, जोकि सरकारी राशन दुकानों से मिल रहे हैं. खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके मद्देनजर लगातार शासन निगरानी भी कर रहा है. ऑनलाइन मोबाइल वेरिफिकेशन के माध्यम और ई-पोस्ट मशीन से खाद्यान्न का वितरण हो रहा है. खाद्यान्न वितरण का निरीक्षण करने के लिए उत्तर प्रदेश शासन के अपर खाद आयुक्त सुनील कुमार वर्मा सोनभद्र पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विभिन्न गांव में जाकर स्थानीय लोगों से राशन वितरण के संबंध में जानकारी भी ली.

अपर खाद्य आयुक्त ने किया निरीक्षण
अपर खाद्य आयुक्त सुनील कुमार वर्मा ने रॉबर्ट्सगंज विकासखंड के तीनताली मुसहर बस्ती, बहुअरा, लोढ़ी और नगवां विकास खण्ड के कई गांवों का निरीक्षण किया. वहीं जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि राशन कार्डों का अति शीघ्र सत्यापन कराकर अपात्र लोगों के राशन कार्ड निरस्त कराए जाएं और जिनका आधार सीडिंग नहीं है उनका आधार सीडिंग शीघ्र कराया जाए. राशन वितरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

जिला पूर्ति अधिकारी ने दी जानकारी
जिला पूर्ति अधिकारी डॉ. राकेश तिवारी ने बताया कि अपर खाद्य आयुक्त सुनील कुमार वर्मा ने तीन ताली ग्राम सभा के मुसहर बस्ती में जाकर लाभार्थियों से बात की है और राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली है. वहीं बहुअरा और लोढ़ी ग्राम पंचायत में सरकारी गल्ले की दुकानों का निरीक्षण किया और कोटेदारों को निर्देशित किया है. उन्होंने कहा कि सभी लाभर्थियों को समय से खाद्यान्न का वितरण किया जाए.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details