उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी की मिमिक्री करने वाले अभय शर्मा बने दिव्यांग मतदान जागृति के ब्रांड अम्बेस्डर

By

Published : Feb 26, 2019, 11:37 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

वाराणसी में पीएम मोदी से गले लगने और उनकी मिमिक्री करने वाले अभय शर्मा को जिला प्रशासन ने शत-प्रतिशत दिव्यांग मतदान जागृति का ब्रांड अम्बेस्डर बनाया है.

पीएम मोदी की मिमिक्री करने वाले अभय शर्मा बने दिव्यांग मतदान जागृति के ब्रांड अम्बेस्डर

सोनभद्र: दिव्यांग कल्याण विभाग द्वारा आयोजित एक समारोह में जिले के लगभग 150 दिव्यांगजनों को जिलाधिकारी और सदर विधायक ने कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण बांटे. इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री की मिमिक्री करने वाले दिव्यांग अभय शर्मा को शत-प्रतिशत दिव्यांग मतदानजागृति का ब्रांड अम्बेस्डर नियुक्त किया है.

पीएम मोदी की मिमिक्री करने वाले अभय शर्मा बने दिव्यांग मतदान जागृति के ब्रांड अम्बेस्डर

समारोह में आए दिव्यांगों का कहना था कि सहायक उपकरण के लिए पहले प्रधान से हाथ जोड़ कर विनती करनी पड़ती थी लेकिन अब विभाग बुलाकर उपकरण दे रहा है.वहीं, जिला दिव्यांग अधिकारी ऋतुराज का कहना है कि आज यहां जिले के चिन्हित 150 दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण जिसमें पैर, हाथ, बैशाखी व ट्राई साइकिल शामिल है,वितरित किया गया है. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इंदौर की एक कंपनी से बात की गईहै, जो तत्काल लोगों की जरूरत के अनुरूप कृत्रिम अंग बनाकर देगी.

सदर विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा दिव्यांगजनों के लिए शिविर लगाकर कृत्रिम अंग वितरण किया जा रहा है. यह कार्यक्रम विशेष इसलिए भी है कि मतदाता सूची में जो भी दिव्यांगछूटे हुए हैं, उनके नाम को जोड़ने का काम भी किया जा रहा है. वहीं, दिव्यांग मतदानजागृति का ब्रांड अम्बेस्डर दिव्यांग अभय शर्मा को नियुक्त किये जाने पर उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने अभय को गले लगाकर सोनभद्र का गौरव बढ़ाया है. निश्चित तौर परहीरे की पहचान प्रधानमंत्री ने किया है.

वहीं, इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि मेरा प्रयास है कि शत प्रतिशत दिव्यांगजनों को मतदाता सूची में नामांकित किया जाय. साथ ही इनके आने- जाने के लिए चुनाव में विशेष सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details