उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र में फैल रहा कोरोना संक्रमण, सीएमओ ने की ये अपील

By

Published : Aug 21, 2022, 9:26 PM IST

सोनभद्र जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हो गया है. इसी के चलते सीएमओ ने आम लोगों से प्रिकॉशन डोज लगवाने की अपील की है.

etv bharat
कोरोना संक्रमण

सोनभद्रःजिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है. बीते एक सप्ताह में 50 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, लेकिन राहत भरी बात यह है कि अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने की नौबत नहीं आ रही है. जिले में कोरोना की बढ़ती संख्या के बावजूद 98 फीसदी से अधिक मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है. सीएमओं भी स्थिति नियंत्रण में होने की बात कह रहे हैं.

16 नए संक्रमित मरीज मिले
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 10 वर्षीय किशोरी समेत 16 नए लोग संक्रमित मिले हैं. गनीमत है कि किसी भी मरीज में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं है. सभी का होम आइसोलेट कर चिकित्सकों की देखरेख में उपचार किया जा रहा है. जिले में करुणा से प्रभावितों की संख्या 50 हो चुकी है. बहरहाल सीएमओ ने आम लोगों से प्रिकॉशन डोज लगवाने की अपील की है.

पढ़ेंः ताजनगरी! Corona वैक्सीनेशन में शहर क्षेत्र से आगे ग्रामीण

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरएस ठाकुर ने बताया कि रविवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 16 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. संक्रमित मरीजों में 10 से 60 साल तक की उम्र के लोग हैं, जिसमें विकास खंड म्योरपुर में 11, दुद्धी में 3 तथा बभनी में दो लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सीएमओ ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए सतर्कता बरतने की जरूरत है. घर से निकलने पर सभी लोग मास्क लगाएं, दो गज की दूरी का पालन करें और कोरोना वायरस से बचाव का टीका जरूर लगवाएं.

पढ़ेंः UP Corona Update : 24 घंटे में मिले एक हजार से अधिक कोरोना के मरीज, अब कुल 5,851 एक्टिव केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details