उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर : बिना मास्क लगाए युवक निकला था बाहर, आईजी ने लगाया 500 जुर्माना

यूपी के सीतापुर जिले में लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह गुरुवार को औचक निरीक्षण के लिए महमूदाबाद कोतवाली पहुंचीं. एक व्यक्ति को बिना मास्क लगाये घूमते देखकर आईजी ने उसे पकड़ लिया. व्यक्ति से मास्क नहीं लगाने की वजह पूछी. इस दौरान आईजी ने व्यक्ति को मास्क दिया. साथ ही लोकल पुलिस को उससे 500 रुपये जुर्माना वसूल करने का आदेश भी दिया.

By

Published : Jul 30, 2020, 7:50 PM IST

बिना मास्क लगाए बाहर निकले युवक पर 500 का जुर्माना.
बिना मास्क लगाए बाहर निकले युवक पर 500 का जुर्माना.

सीतापुर :जिले में लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह गुरुवार को औचक निरीक्षण के लिए महमूदाबाद कोतवाली पहुंची. कोतवाली में उतरते ही सबसे पहले वे कोरोना सेंटर पर पहुंचीं. यहां उन्होंने अपनी थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ब्लडप्रेशर की जांच कराई. साथ ही डेस्क पर तैनात महिला आरक्षी से उन्होंने कहा कि जितनी बार पुलिसकर्मी बाहर जाएंगे, अंदर आते ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.
उन्होंने महिला हेल्प डेस्क पर मौजूद आरक्षी से पूछा कि दिन भर में कितने प्रार्थना पत्र आते हैं और उनमें से कितनों का निस्तारण होता है. इसके साथ ही उन्होंने महिला हेल्प डेस्क पर रखे रजिस्टर की भी जांच की.

आईजी ने महमूदाबाद कस्बे के बाजार में घूमकर कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया. इसी दौरान एक व्यक्ति को बिना मास्क लगाये घूमते देखकर आईजी ने उसे पकड़ लिया. व्यक्ति से मास्क नहीं लगाने की वजह पूछी. इस दौरान आईजी ने व्यक्ति को मास्क दिया. साथ ही लोकल पुलिस को उससे 500 रुपये जुर्माना वसूल करने का आदेश भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details