उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 6, 2021, 4:32 PM IST

ETV Bharat / state

कर्मचारियों की ऑनलाइन फीडिंग का काम जल्द हो पूरा

जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के पत्र में फीडिंग का कार्य साल के अंत तक पूरा कराने के आदेश दिए गए थे. लेकिन, कुछ विभागों ने अभी तक अपने अधीनस्थ कार्यालयों के कर्मचारियों की सूचना प्रपत्र-1 पर कार्यालय को नहीं दी है.

फीडिंग का काम पूरा करने के दिए निर्देश
फीडिंग का काम पूरा करने के दिए निर्देश

सीतापुर:जिला मजिस्ट्रेट विशाल भारद्वाज ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश लखनऊ ने एक पत्र साझा किया है. इसमें 2021 में निर्वाचन ड्यूटी के लिए जिले में स्थित विभागों के कर्मचारियों का विवरण ESD साफ्टवेयर में फीड कराने निर्देश दिए गए हैं.

जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश
जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के पत्र में फीडिंग का कार्य दिनांक 31 दिसम्बर 2020 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये थे. कुछ विभागों ने अभी तक अपने कर्मचारियों की सूचना प्रपत्र-1 पर कार्यालय को नहीं दी गई है. जिला मजिस्ट्रेट अधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि निर्वाचन में मतगणना कार्मिकों के कर्मचारियों का विवरण उपलब्ध कराने के लिए जनपद में 46 विभागों के अन्तर्गत 497 कार्यालयों को पत्र भेजा गया. अभी तक संलग्न विवरण के अनुसार कुल 359 कार्यालयों ने प्रपत्र-1 कार्यालय में उपलब्ध कराया गया है. इसमें 3855 कर्मचारियों का विवरण फीड किया गया है.

जल्द हो कर्मचारियों की फीडिंग
जनपद के कुल 38 कार्यालयों ने अभी तक कर्मचारियों की फीडिंग पूर्ण करायी है. यह स्थिति सन्तोषजनक नहीं है. आयोग के निर्देशानुसार यह कार्य प्रत्येक दशा में 31 दिसम्बर 2020 तक पूर्ण कराया जाना आवश्यक था. निर्वाचन के महत्व और समय को ध्यान में रखते हुए जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है कि जिन्होंने अभी तक अपने अधीनस्थ कार्यालय के कर्मचारियों की सूचना प्रपत्र-1 पर उपलब्ध नहीं करायी है. वह तत्काल कर्मचारियों की सूचना प्रपत्र-1 पर जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय) सीतापुर को उपलब्ध करा दें. सभी लोग अपने कार्यालय की लॉगइन आई-डी प्राप्त कर कर्मचारियों की ऑनलाइन फीडिंग का कार्य प्रत्येक दशा में दिनाँक 11 जनवरी 2021 तक पूर्ण करा लें.


समस्या दूर करने के लिए जारी हुआ नम्बर
फीडिंग में किसी भी प्रकार की कठिनाई के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय) सीतापुर के दूरभाष नम्बर 05862-242197 पर सम्पर्क किया जा सकता है. कार्यालय अवकाश दिवसों में भी खुला रहेगा. डेटा फ्रीज किये जाने के पश्चात प्रपत्र-2 की हार्ड कॉपी इस कार्यालय में उपलब्ध करायें. साथ ही कार्यालयाध्यक्ष इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें कि उनके कार्यालय द्वारा सभी कर्मचारियों का विवरण फीड कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details