उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर : महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

यूपी के सीतापुर जिले के रेउसा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया है. चारों बच्चे और महिला पूरी तरह स्वस्थ हैं. इनमें 3 लड़की और 1 लड़का है.

By

Published : Aug 14, 2020, 7:09 PM IST

महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म.
महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म.

सीतापुर :जिले के रेउसा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया है. चारों बच्चे और महिला पूरी तरह स्वस्थ हैं. इनमें 3 लड़की और 1 लड़का है. महिला द्वारा 4 बच्चों को जन्म देने के बाद पूरे इलाके में इसकी चर्चा है. हालांकि उन सभी को अभी सीएचसी रेउसा में भर्ती कराया गया है.

ये मामला रेउसा थाना इलाके के ग्राम भदेनवा का है. यहां के निवासी मुन्नू लाल भार्गव की पत्नी मौसम देवी गर्भवती थी. मिली जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात से महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी. सुबह घर वाले अभी अस्पताल ले जाने के लिए तैयारी कर ही रहे थे कि इसी दौरान महिला का दर्द बढ़ गया. अस्पताल ले जाने से पहले ही महिला ने बच्चों को जन्म दे दिया. एक साथ चार बच्चों को जन्म देने की घटना कुछ ही देर में चारों तरफ फैल गई. जिसके बाद उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लगने लगी.

महिला के पति मुन्नू लाल के मुताबिक उसकी पत्नी पहली बार मां बनी हैं. इस समय मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. पति का कहना हैं कि यह मेरा सौभाग्य हैं कि मेरे घर एक साथ चार बच्चों ने जन्म लिया है. ये हम लोगों पर भगवान का आर्शीवाद है. वहीं सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनंत मिश्र ने बताया कि प्रसव की सूचना के बाद महिला और सभी चारों बच्चों को सीएचसी में भर्ती करा दिया गया है. वे सभी स्वस्थ हैं किंतु सभी बच्चे कमजोर है. सभी का मेडिकल स्टाफ द्वारा समुचित उपचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details