उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत, दहेज हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में विवाहिता का शव उसके कमरे में संदिग्ध अवस्था में पाया गया. मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने महिला के पति और देवर के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Feb 25, 2021, 7:38 PM IST

महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

सीतापुर: जिले के कोतवाली सिधौली क्षेत्र स्थित गनीपुर गांव में गुरुवार को एक विवाहिता का शव उसके घर के कमरे में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला. मृतक महिला उषा देवी(30) के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

दहेज न मिलने पर विवाहिता की हत्या

मृतका के पिता मेवालाल निवासी उमापुर थाना अटरिया ने सिधौली कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है. तहरीर में उन्होंने कहा है कि उनकी पुत्री उषा देवी का विवाह सिधौली कोतवाली क्षेत्र के गनीपुर निवासी अशोक के साथ 4 वर्ष पूर्व हुई थी. शादी के बाद उषा का पति अशोक और देवर अवधेश दहेज में मोटरसाइकिल और एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे. जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो उसकी हत्या कर दी गई. संदेह है कि विवाहिता की गला दबाकर हत्या की गई है.

इसे भी पढ़ें-आरएसएस कर्मी की हत्या : एसडीपीआई के आठ कार्यकर्ता गिरफ्तार

पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति अशोक, देवर अवधेश पुत्र श्रीराम के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. कोतवाली सिधौली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर दो लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details