उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: गैस सिलेंडर फटने से महिला की मौत, बेटा घायल

यूपी के सीतापुर के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने से विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में घर की छत गिर गई. छत के नीचे दबकर एक महिला की मौत हो गई. वहीं एक घायल हो गया. घायलों को सीएचसी बिसवां में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Oct 27, 2020, 9:49 PM IST

गैस सिलेंडर फटने से महिला की मौत
गैस सिलेंडर फटने से महिला की मौत

सीतापुर:जिले की बिसवां कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सांडा गांव में मंगलवार की शाम खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने से विस्फोट हो गया. जिससे घर की छत उड़ गई. छत के मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सीएचसी बिसवां में भर्ती कराया गया है.

कोतवाली बिसवां निवासी बसरूद्दीन के घर में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में आग लग जाने से तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया. इससे घर की छत उड़ गई. धमाका इतना भयानक था कि आस-पास के कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए. मलबे में दबकर बसरूद्दीन की 55 वर्षीय पत्नी सकीना की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पुत्र अख्तर अली गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसवां ले जाया गया है. मौके पर बिसवां कोतवाली की पुलिस और ब्लॉक सकरन के अधिकारी पहुंच गए. साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई.

दूसरी ओर यह भी बताया जाता है कि बसरूद्दीन के घर में पटाखा बनाने का काम होता है. इसी दौरान खाना बनाते समय गैस सिलेंडर से अचानक लगी आग ने घर मे रखे बारूद को अपनी चपेट मे ले लिया, जिससे यह हादसा हुआ. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details