उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 12, 2020, 12:52 AM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: 17 नवंबर से शुरू होगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान

यूपी के सीतापुर जिले में विधानसभा हेतु मतदाता पुनरीक्षण का कार्य आगामी 17 नवंबर से शुरू किया जाएगा. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों से उक्त तिथि के पहले बूथ लेबल एजेंट नियुक्त करने का आग्रह किया गया है.

17 नवंबर से शुरू होगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान.
17 नवंबर से शुरू होगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान.

सीतापुर: विधानसभा हेतु मतदाता पुनरीक्षण का कार्य आगामी 17 नवंबर से शुरू किया जाएगा, जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों से उक्त तिथि के पहले बूथ लेबल एजेंट नियुक्त करने का आग्रह किया गया. इसके साथ ही लखनऊ खण्ड के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई.

अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिये लखनऊ खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से द्विवार्षिक निर्वाचन 2020 हेतु मतदेय स्थलों एवं मतदान केन्द्रों एवं विधानसभा निर्वाचन हेतु मतदाता सूची पुनरीक्षण के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई.

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बनाये गये बूथों और उन पर मतदाताओं की संख्या के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि विधानसभा हेतु मतदाता पुनरीक्षण का कार्य भी आगामी 17 नवंबर से संचालित किया जाएगा. उक्त पुनरीक्षण कार्य अर्हता तिथि 01 जनवरी 2021 के आधार पर किया जायेगा.

बैठक के दौरान सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सहित संबंधित मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे, जिन्होंने इस संबंध में अपने विचार प्रस्तुत किये.

इसे भी पढ़ें-सीतापुर: कर्ज चुकाने में हुआ विवाद, भतीजे ने चाचा को उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details