उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर में कच्ची दीवार गिरने से दबकर दो की मौत

यूपी के सीतापुर जिले में भारी बारिश के बाद कच्ची दीवार गिरने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया. वहीं आकाशीय बिजली गिरने से एक भैंस की मौत हो गई.

By

Published : Jun 11, 2021, 4:12 AM IST

सीतापुर में कच्ची दीवार गिरने से दबकर दो की मौत
सीतापुर में कच्ची दीवार गिरने से दबकर दो की मौत

सीतापुर:जिले की मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत माड़र के मजरा जगदीशपुर में गुरुवार को हुई बारिश और तेज हवाओं के चलने से कच्ची ईंट से बनी दीवार ढ़ह गई. इस हादसे में दीवार के पास बंधे तीन मवेशी दब गए. मवेशियों को बचाने के लिए घर के लोग मलबा हटा ही रहे थे कि दूसरी तरफ की दीवार भर भराकर ढ़ह गई, जिसके नीचे दबकर रामपती पत्नी रामभजन और मीनाक्षी पुत्री प्रमोद की मौके पर ही दबकर मौत हो गई. वहीं अनुज के हांथ में फैक्चर होने के साथ ही वह गम्भीर रूप से घायल हो गया. उसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मिश्रिख में चल रहा है . घटना की सूचना पर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने दोनों मृतकों का पंचनामा भराकर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है . हादसे से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

आकाशीय बिजली और बारिश से नुकसान

वहीं मछरेहटा थाना क्षेत्र में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक भैंस की मौत हो गई. मछरेहटा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुरजनपुर मजरा महमुदवापुर गांव मे छोटन्ना पत्नी स्व सरजू प्रसाद की भैंस आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

पशुचिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संत प्रसाद त्यागी ने बताया की तो जानकारी प्राप्त हुई है .भैस का पोस्टमार्टम करवाकर इसकी रिपोर्ट जिले पर भेज दी जाएगी. जो भी दैवीय आपदा के तहत मुआवजा मिलेगा वह दिया जाएगा. वहीं क्षेत्र में तेज हवा भारी बारिश के चलते चितरेहटा नहर मार्ग आदिलपुर निकट बारेपारा पुलिया के पास आम का भारी-भरकम पेड़ मार्ग पर ही गिर गया, जिससे मार्ग अवरूद्ध हो गया है. वहीं बिजली व्यवस्था भी खराब हो गयी है. कई जगह बिजली के खम्भे व पेड गिरे हैं, जिससे बिजली व्यवस्था खराब हो चुकी है. वहीं इस बारिश से किसानों की काफी फसलों के लिए फायदेमंद बताया जा रहा है. वहीं आम की फसल को तेज हवा के चलते नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details