उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीतापुर: इलेक्टॉनिक सिग्नल से होगा ट्रैफिक कंट्रोल, सीसीटीवी से लैस होंगे चौराहे

सीतापुर पुलिस ने यातायात माह में सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए एक नई कार्ययोजना तैयार की है. इसके तहत शहर के चौराहों पर इलेक्टॉनिक ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे. साथ ही सीसीटीवी की मदद से इसकी निगरानी की जाएगी.

By

Published : Nov 27, 2019, 7:50 PM IST

etv bharat
सीसीटीवी से होगी ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी

सीतापुर:यातायात माह में शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रशासन ने कार्ययोजना तैयार की है. कार्ययोजना के तहत शहर के प्रमुख चौराहों पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे और सीसीटीवी की मदद से इसकी निगरानी की जाएगी. एसपी के प्रस्ताव पर डीएम ने 13वें वित्त आयोग से धन खर्च करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है.

सीसीटीवी से होगी ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी.

यातायात व्यवस्था के लिए प्रशासन सजग
शहर की यातायात व्यवस्था अभी भी पुराने ढर्रे पर ही चल रही है. वाहनों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि और संकरी हो रही सड़कों के कारण शहर के प्रमुख स्थानों पर अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है. यातायात माह में पुलिस अधीक्षक ने इस समस्या की समीक्षा की और उसके समाधान के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर जिला प्रशासन के पास भेजा.

इसे भी पढ़ें:- सीतापुर: कूड़ा जलाने से बढ़ रहा पर्यावरण प्रदूषण, खराब हो रही शहर की हवा

डीएम ने दी मंजूरी
जिलाधिकारी ने एसपी के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और 13वें वित्त आयोग से धनराशि भी स्वीकृत कर दी है. इस प्रस्ताव के तहत शहर के चार प्रमुख चौराहों पर राजधानी की तर्ज पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे. साथ ही सुरक्षा और निगरानी के लिए उन्हें सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा.

लोगों को मिलेगी सहूलियत
इस कार्ययोजना पर करीब 69.76 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे. नगर पालिका परिषद को इस काम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस योजना के तहत जिन चौराहों का चयन किया गया है उसमें लालबाग चौराहा, रोडवेज चौराहा, बहुगुणा चौराहा और जिला महिला अस्पताल चौराहा शामिल हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि वर्तमान यातायात व्यवस्था से उन्हें काफी कठिनाई हो रही है. यदि इसमें सुधार किया जाए तो लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी.

इसे भी पढ़ें:- सीतापुर: SDM सदर ने चलाया गंदगी के खिलाफ अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details