उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 17

By

Published : Apr 18, 2020, 7:58 AM IST

सीतापुर जिले के खैराबाद इलाके में एक ही परिवार के तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. परिवार के मुखिया पहले से कोरोना वायरस से पीड़ित थे. परिवार को क्वारेंटाइन किया गया था. जिसके बाद जांच में परिवार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव
एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव

सीतापुर:जिले के खैराबाद इलाके में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया. इस परिवार का मुखिया पहले से ही कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है. अब उसकी पत्नी, बेटा और बेटी को जांच में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. खैराबाद क्षेत्र का रहने वाला यह परिवार पहले से ही क्वारेंटाइन में रखा गया था.

बांग्लादेश से आकर खैराबाद इलाके में रुके सात जमातियों और उनके एक सहयोगी को इस जिले में सबसे पहले कोरोना का मरीज चिन्हित किया गया था. इसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों का परीक्षण शुरू किया गया तो एक अधेड़ की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीज को खैराबाद स्थित कोविड एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया था और उसके परिवार को क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था.

मरीजों की संख्या हुई 17
कोरोना संक्रमित मरीज की पत्नी, बेटा और बेटी का सैम्पल जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया था. जहां से उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इस रिपोर्ट के आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है.

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक अमला फिर सतर्क हो गया है. इन मरीजों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इनके संपर्क में आए लोगों को सूचीबद्ध करने का काम शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details