उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 26, 2020, 7:48 PM IST

ETV Bharat / state

बीज की दुकानों पर छापेमारी, कई दुकानों पर कार्रवाई

सीतापुर में चार टीमों ने 67 स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान कई प्रतिष्ठानों और गोदामों पर छापा मारकर बीजों के नमूने लिए गए और स्टॉक का सत्यापन किया गया.

बीज की दुकानों पर छापेमारी
बीज की दुकानों पर छापेमारी

सीतापुर: खेती की गुणवत्ता बनाए रखने के उद्देश्य से बीजों के स्टॉक और नमूनों की जांच के लिए गुरुवार को आकस्मिक छापे डालने की कार्रवाई की गई. इसके लिए डीएम के निर्देश पर विभिन्न तहसीलों में सम्बंधित तहसीलदारों के साथ चार टीमों का गठन किया गया था. इन टीमों ने 67 स्थानों पर छापेमारी की. दुकानों, प्रतिष्ठानों और गोदामों पर छापा मारने की कार्रवाई करते हुए बीजों के नमूने लेकर स्टॉक का सत्यापन किया.

जिले में छापेमारी के लिए उप निदेशक कृषि अरविंद मोहन मिश्र, जिला कृषि अधिकारी राजित राम, उप संभागीय कृषि अधिकारी मिश्रिख रामकुमार यादव और उप संभागीय कृषि अधिकारी बिसवां अख्तर हुसैन के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया था. इन टीमों ने कुल 67 स्थानों पर छापेमारी की. इसमें से 29 संदिग्ध बीजों के नमूने लिए किए गए और 3 दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए चार दुकानों के लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की गई.

इन पर हुई कार्रवाई
जिन दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं, उसमें मैसर्स माकूल ट्रेडर्स खैराबाद, मैसर्स शंकर ट्रेडर्स खैराबाद, मैसर्स ओम सांई ट्रेडर्स झरेखापुर हरगांव और मैसर्स अमन बीज भंडार लहरपुर शामिल हैं. इसके अलावा मैसर्स पाण्डेय फर्टिलाइजर नैपालापुर खैराबाद, मैसर्स अंजनी फर्टिलाइजर खैराबाद और मैसर्स मौर्या बीज भंडार हरगांव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details