उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPPCL पीएफ घोटाला: कर्मचारियों ने विरोध कर सौंपा ज्ञापन, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

By

Published : Nov 13, 2019, 9:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में राज्य विद्युत परिषद के कर्मचारियों ने पीएफ घोटाले के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कर्मचारियों ने 20 नवंबर से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी.

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन.

सीतापुर:राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उत्तर प्रदेश की स्थानीय इकाई ने विभाग में हुए पीएफ घोटाले के विरोध में बुधवार को जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा. संगठन ने पीएफ की सुरक्षा की गारंटी हेतु राजाज्ञा जारी करने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. वहीं उनका कहना है कि मांग न पूरी होने पर 20 नवम्बर से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन.

पीएफ, सीपीएफ और ईपीएफ की सुरक्षा की गारंटी नहीं
ऊर्जा क्षेत्र के अवर अभियंताओं, अभियंताओं और कार्मिकों के पीएफ पर स्थिति संकटपूर्ण बनी हुई है. इसी के चलते कर्मचारी संगठन आंदोलन की राह में आगे बढ़ने लगे हैं. जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर जूनियर इंजीनियर संगठन ने अपनी तमाम शंकाओं का जिक्र करते हुए मामले के मुख्य आरोपियों की तत्कालीन गिरफ्तारी की मांग की है. साथ ही चेयरमैन यूपीपीसीएल और सदस्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. संगठन का कहना है कि उनके पीएफ, सीपीएफ और ईपीएफ की सुरक्षा की गारंटी दी जाए. साथ ही उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की जातीं तो 20 नवम्बर से वे कार्य बहिष्कार की रणनीति पर अमल करेंगे.

पढे़ं- सीतापुर: कार्तिक पूर्णिमा मेले में एक मनचले की भीड़ ने की जमकर पिटाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details