उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 22, 2020, 9:06 AM IST

ETV Bharat / state

सीतापुर: कोरोना जांच के दौरान नहीं हो रहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन

यूपी के सीतापुर में जिला अस्पताल में बनाए गए कोरोना जांच केंद्र पर रोज लोगों की भीड़ लगती है. अधिकारियों की अनदेखी के कारण कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है. इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है .

नहीं हो रहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन
नहीं हो रहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन

सीतापुर:जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने के साथ ही कोरोना की जांच कराने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. बड़ी संख्या में लोग जांच कराने के लिए कोविड जांच केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. इस कारण इन केंद्रों पर लोगों की भीड़ लग जाती है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ती नजर आयी.

जानकारी देते जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. ए. के.अग्रवाल.
जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में कोविड जांच केन्द्र का संचालन किया जा रहा है. इस केन्द्र पर रोजाना सौ से ज्यादा लोग अपनी जांच कराने आ रहे हैं. जांच में कई लोग कोरोना पॉजिटिव भी पाए जा रहे हैं, लेकिन विडम्बना यह है कि इस जांच केन्द्र पर ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है. यहां पर रोज भीड़ उमड़ती है और लोग मजबूरी में उसी भीड़ का हिस्सा बनते हैं. इन कोरोना जांच केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं किया जा रहा हैं, लेकिन अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. इस मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ ए. के.अग्रवाल ने ईटीवी भारत से कहा कि अस्पताल में आरटी-पीसीआर (रिजर्व ट्रांसक्रिप्शन-पॉलीमरेज चेन रिएक्शन) के अलावा एंटीजन और ट्रू-नेट मशीन से जांच की जा रही है. रोजाना 40 से 50 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच के सैंपल लिये जा रहे हैं जबकि 20-25 लोगों की ट्रू-नेट मशीन से जांच की जा रही है. इसलिए भीड़ होना स्वाभाविक है और अस्पताल प्रशासन भीड़ को नियंत्रित करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details