उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देशविरोधी नारेबाजी के आरोप में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान सहित पांच लोग गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2021, 4:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पंचायत चुनाव जीतने के बाद एक नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने विजय जुलूस निकाला. शासन-प्रशासन की रोक के बावजूद निकाले गए इस जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, पुलिस ने इस मामले में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

थानगांव पुलिस थाना
थानगांव पुलिस थाना

सीतापुर:जनपद के थानगांव थाना क्षेत्र के बेलौता गांव में पंचायत चुनाव जीतने के बाद शासन-प्रशासन की रोक के बावजूद भी विजय जुलूस निकालने और उस जुलूस के दौरान देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान और उसके समर्थकों को गिरफ्तार किया है.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

दरअसल, जनपद में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. जिसमें बेलौता गांव का नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान असलम पंचायत चुनाव जीतने के बाद गांव में विजय जुलूस निकालते दिखाई दे रहा है. जिसमें उसके समर्थक असलम जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सुनाई दे रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए असलम सहित उसके कई समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.


एसआई ने दर्ज कराया मुकदमा
जिले के थानगांव थाने के एसआई इंद्रजीत सिंह ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि बीते शुक्रवार को वे अपने हमराही के साथ गश्त पर थे. इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि ग्राम बेलौता में नवनिर्वाचित प्रधान असलम ने जीत के बाद रैली निकाली है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हैं. साथ ही रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो की जांच में भी रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की पुष्टि हुई.

इसे भी पढ़ें : दूल्हा नहीं सुना पाया पहाड़ा, दुल्हन ने शादी से किया इनकार


थानगांव थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में एसआई इंद्रजीत सिंह की तहरीर पर नव निर्वाचित ग्राम प्रधान असलम पुत्र मुस्तफा सहित कई अन्य के खिलाफ धारा 295ए, 188, 269 आईपीसी और महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने घटना के आरोपी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान असलम पुत्र मुस्तफा के साथ सलमान पुत्र फारूख, अतीक पुत्र समीम, फरीद पुत्र शाहिद और आरिफ को गिरफ्तार कर लिया है, उनके खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details