उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीएम ने जिला पंचायत के कार्यों की समीक्षा की

सीतापुर में जिलाधिकारी ने पंचायत सभागार में बैठक आयोजित की. बैठक के दौरान उन्होंने जिला पंचायत के कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने गोवंशों के संरक्षण के लिए और अधिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए.

By

Published : Jan 21, 2021, 9:35 PM IST

डीएम ने की मीटिंग
डीएम ने की मीटिंग

सीतापुर:जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने गुरुवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिला पंचायत के कार्यों की समीक्षा की. जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने निर्देश दिए कि जिला पंचायत की सभी परिसम्पत्तियों को सूचीबद्ध कराते हुए एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करें. जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी सम्पत्ति पर अवैध कब्जा नहीं होना चाहिए.


आय का विवरण मांगा

जिलाधिकारी ने सभी परिसम्पत्तियों से हो रही आय का विवरण भी तलब किया. उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए. साथ ही जिला पंचायत कार्यालय के प्रत्येक पटल पर पटल सहायक का नाम व उस पटल से सम्पादित होने वाले कार्यों का विवरण अंकित कराए जाने के भी निर्देश दिए.

लाभों में न हो कोई विलम्ब

जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यालय में होने वाले सभी कार्यों का विवरण, उनमें लगने वाले अनुमन्य समय का विवरण तथा संबंधित पटल का क्रमांक बोर्ड पर अंकित कराया जाए, जिससे जनता को सेवाएं प्राप्त करने में सहूलियत हो. सभी कार्य निर्धारित समयावधि में ही पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए. जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कर्मचारियों को देय लाभों तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को देय लाभों में कोई विलम्ब न हो.

गोवंश के लिए हो और व्यवस्था

जिलाधिकारी भारद्वाज ने न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिए कि कोई भी प्रति शपथ-पत्र दाखिल करने में किसी प्रकार का विलम्ब न हो. न्यायालय के आदेशों का अनुपालन भी समय से किया जाए. उन्होंने टैक्स वसूली, राज्य वित्त, 15वां वित्त आदि की भी समीक्षा की. निराश्रित गोवंश के संरक्षण हेतु और अधिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. साथ ही अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठों तथा बिना लेआउट पास कराए कॉलोनी निर्माण कराने वालों के विरूद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details