उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजनीति की भेंट चढ़ा मियागंज-मिरदही टोला मार्ग!

By

Published : Dec 2, 2020, 4:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मियागंज-मिरदही टोला मार्ग राजनीति की भेंट चढ़ गया है. करीब 15 साल से यह मार्ग जर्जर अवस्था में है. अक्सर लोग इस मार्ग पर चोटिल हो जाते हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया गया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है.

road condition in biswan town
जर्जर अवस्था में मियागंज मिरदही टोला मार्ग.

सीतापुर:बिसवांकस्बे के मोहल्ला मियागंज में लहरपुर रोड चुंगी से मिरदही टोला मार्ग विगत कई वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रहा है. उबड़-खाबड़ रोड होने के चलते लोगों का वाहन निकालना तो दूर इसमें पैदल चलना भी दूभर है. आए दिन लोग इस मार्ग पर दुर्घटना का शिकार होकर चोटिल होते रहते हैं. बारिश के मौसम में तो इस सड़क की हालत और भी बदतर हो जाती है. कई बार सड़क पर बने गड्ढों और जगह-जगह बनी नालियों में भीषण जलभराव हो जाने के कारण यहां से गुजरने वाले लोग नालों में गिर जाते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं.

जर्जर अवस्था में बिसवां कस्बे की सड़क.

मंडरा रहा संक्रामक रोगों का खतरा
जलभराव के कारण लोगों में प्रदूषित जल से होने वाले तमाम संक्रामक रोगों के पैदा होने का खतरा मंडरा रहा है. इस मार्ग के निर्माण को लेकर मोहल्ले वालों ने कई बार पालिका प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराया, लेकिन अभी तक स्थिति जस की तस बनी हुई है. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए स्थानीय लोगों ने प्रशासन से उक्त मार्ग को दुरुस्त कराने और बेहतर साफ-सफाई कराने की मांग की है.

स्थानीय लोगों ने बयां किया दर्द
मौलाना अनवर कादरी का कहना है कि करीब 15 वर्षों से ये सड़क जर्जर अवस्था में है. अतिक्रमण हटाने के बहाने नालों पर बने चौतरों को तोड़ा गया था, लेकिन आज तक कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया. अब्दुल अतीक खां का कहना है कि राजनीतिक विद्वेष वश इस मार्ग के निर्माण की उपेक्षा की जा रही है. वहीं सैय्यद कादरी का कहना है कि हल्की सी बारिश में भी सड़कों पर जलभराव हो जाता है, जिससे लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है.

एंबुलेंस निकलने में होती है परेशानी
महबूब अली ने बताया कि उबड़-खाबड़ सड़कों पर बच्चे नहीं निकल पाते. एम्बुलेंस इत्यादि को निकलने में भी काफी दिक्कत होती है. हसीब का कहना है कि मार्ग उबड़-खाबड़ होने के चलते यहां पर ऑटो रिक्शा रिक्शा तथा कोई चौपहिया वाहन नहीं आ पाता है, जिससे यहां के बाशिंदों को पैदल ही काफी दूर जाकर वाहन पकड़ना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:डेढ़ दशक से खराब पड़ा है राजकीय नलकूप, परेशान हैं किसान

जिम्मेदारों ने दी सफाई
मोहल्ला मियांगंज के सभासद प्रतिनिधि मोहम्मद सलमान ने बताया कि इस मार्ग के निर्माण के लिए मैंने बोर्ड मीटिंग में मामला उठाया था, लेकिन अभी तक कोई निर्माण नहीं हुआ. वहीं जब इस मामले में प्रभारी अधिशासी अधिकारी राजेश कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सड़क की नाप जोख हो गई है. जल्द ही बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव लाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details